पाकिस्‍तान की भाषा बोल रही कांग्रेस

बेंगलुरू न्‍यूज 4 इंडिया। गुजरात चुनाव में आक्रामक रूख दिखा रही कांग्रेस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 29 अक्‍टूबर को कर्नाटक की धरती से कई बार हमला किया। इसके लिए राजीव गांधी के तीन दशक पुराने ’15 पैसे’ वाले बयान से लेकर जम्‍मू-कश्‍मीर को अधिक स्‍वायत्‍तता देने संबंधी पी चिदंबरम तक के बयानों को बहाना बनाया। नोटबंदी के वक्‍त संसद में भाषण देने वाले कांग्रेस नेताओं को ‘तीसमार खां’ कहते हुए भी मोदी ने खूब तंज कसे। हालांकि नाम उन्‍होंने किसी का नहीं लिया। पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम के बयान पर मोदी ने कहा कि कांग्रेस अलगाववादियों और पाकिस्‍तान की भाषा बोल रही है। कर्नाटक में भी साल 2018 की शुरूआत में चुनाव होने हैं।

  • 32 साल पहले राजीव ने कहा था- दिल्‍ली से 1 रूपया निकलता है और गांवों तक 15 पैसे पहुंचते हैं।

मोदी-एक पीएम ने कहा था कि दिल्‍ली से 1 रूपया निकलता है तो गांव जाते-जाते 15 पैसे हो जाते हैं वह कौन सा पंजा है जो 1 रूपए को घिसकर 15 पैसे बना देता है।

हमने तय किया है कि दिल्‍ली से एक रूपया निकलेगा तो गरीबों तक 100 पैसा पहुंचेगा।

  • 11 माह पहले राहुल ने कहा था- देश में बैकिंग की बात कैसे कर सकते हैं।

मोदी- खुद को तीसमार खां मानने वालों ने पिछले साल नवंबर, दिसंबर और जनवरी में कहा था कि भारत में लोग गरीब हैं, अनपढ़ हैं। यहां पर डिजिटल लेन-देन कैसे होगा डिजिटल लेनदेन की बुराई में उन्‍होंने कोई कसर नहीं छोड़ी, लेकिन आज यहां 12 लाख लोग कैशलेस का संकल्‍प ले रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *