सुरक्षा कर्मियों पर हमला, जवान गंभीर

शहडोल न्‍यज 4 इंडिया। सोन घडि़याल अभ्‍यारण में रेत का अवैध उत्‍खनन रोकने पहुंचे वन विभाग व पुलिस की संयुक्‍त टीम पर हथियारबंद माफियाओं ने हमला कर दिया। घटना 1 नवंबर रात करीब 1.30 बजे की है। हमले में एसएएफ का जवान रमेश जायसवाल गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे रीवा, मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। खनन माफियाओं ने सुरक्षाबलों पर ट्रैक्‍टर चढ़ाने का प्रयास किया और दो बंदूकें भी तोड़ दीं। वन परिक्षेत्र सहायक तरूण प्रताप सिंह की शिकायत पर देवलोंद थाने में दो नामजद ददन व पिंटू बैस समेत दो दर्जन से ज्‍यादा अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

पुलिस के मुताबिक अवैध उत्‍खनन की सूचना पर संयुक्‍त दल झिरिया ग्राम में सोन नदी के तट पर पहुंचा था।

मौके पर एक दर्जन से अधिक ट्रैक्‍टर-ट्रालियों में रेत भरी जा रही थी। जिन्‍हें रोकने का प्रयास करने पर दो दर्जन से ज्‍यादा हमलावर सुरक्षा बलों पर टूट पड़े। जवानों को बचाव में हवाई फायर करना पड़ा। काफी देर चली मुठभेड़ में रेत माफिया वाहन छोड़कर भागने के लिए मजबूर हो गए। जाते-जाते उन्‍होंने सुरक्षा बलों को जान से मारने की धमकी भी दे डाली।

कमिश्‍नर बी.एम.शर्मा का कहना है कि संभाग के सभी अनुविभागीय राजस्‍व व खनिज अधिकारियों से कहा गया है कि खनिज के अवैध उत्‍खनन एवं परिवहन करने वाले असामाजिक तत्‍वों के विरूद्ध सख्‍त कार्यवाही करें। कार्यवाही करते समय अधिकारी अपने साथ समुचित पुलिस बल लेकर जायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *