[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: अवकाश निरस्त, दफ्तर में देनी होगी आमद – News 4 India

अवकाश निरस्त, दफ्तर में देनी होगी आमद

भोपाल न्यूज 4 इंडिया। देश में बढ़ती संक्रमित बिमारियों के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ने लगी है। वर्तमान में मौसमी बीमारियों डेंगु, चिकनगुनिया, बुखार, स्वाइनफ्लू जैसे संक्रमण रोगों की चपेट में आने से प्रदेश भर में आधा सैकड़ा से अधिक मौतें हो चुकी हैं। स्वास्थ्य संचालनालय ने अवकाश पर गये प्रदेश के डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टॉफ का अवकाश निरस्त करते हुए उन्हें तत्काल नौकरी पर वापस आने का बुलावा भेजा है। इनमें विदेश घूम रहे डॉक्टरों एवं पैरामेडिकल स्टाफ को भी अस्पताल एवं कार्यालय में आमद देनी होगी। इस संबंध में स्वास्थ्य संचालनालय ने बकायदा आदेश भी जारी किया है। प्रदेश के समस्त क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य सेवाएं, समस्यत मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं समस्त सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षकों को जारी निर्देश में कहा गया है कि वर्तमान में मौसमी बीमारियों के कारण चिकित्सकीय कार्य व्यवस्था के सुचारू संचालन के लिए निर्णय लिया गया है कि प्रदेश में कार्यरत विशेषज्ञ चिकित्सा अधिकारियों, प्रशासकीय पदों पर कार्यरत अधिकारियों, पैरामेडिकल नर्सिंग स्टाफ को अन्य आगामी आदेश तक आकस्मिकता की स्थिति को छोड़कर किसी भी प्रकार का अवकाश स्वीकृत न किया जाये एवं ऐसे अधिकारी जो लंबे अवकाश पर हैं उनके अवकाश निरस्त करते हुए तत्काल कर्तव्य पर उपस्थित होने के आदेश दिए। इस अवधि में विदेश यात्रा एवं अन्य कारणों से कर्तव्य पर अनुपस्थिति की अनुमति नहीं दी जायेगी।

नये अवकाश नहीं होंगे स्वीकृत

स्वास्थ्य संचालनालय ने स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय प्रमुखों अस्पताल अधीक्षकों एवं सीएमएचओ को निर्देश दिये हैं कि वे अपने अधीनस्थ कार्यरत स्टॉफ को अवकाश स्वीकृत न करें। वहीं जो स्टाॅफ अवकाश पर है उनके अवकाश को तत्काल निरस्त करते हुए उन्हें वापस बुलाने के निर्देश दिये हैं।

अपर संचालक प्रशासन स्वास्थ्य संचालनालय विवेक श्रोत्रिय का कहना है कि संक्रमित बीमारियों के कारण चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टॉफ के अवकाश निरस्त किये गये हैं एवं उन्हें कार्यालय अस्पताल में आमद देने के लिए निर्देश जारी किये जाने के संबंध में निर्देश जारी किये गये हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *