[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: दो पेपर एक ही तिथि में | News 4 India

दो पेपर एक ही तिथि में

छिन्दवाड़ा न्यूज 4 इंडिया। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित परीक्षा में एक ही दिन में दो विषयों के प्रश्नपत्र रखे जाने से परीक्षार्थी दुविधा में हैं। उनके समक्ष किसी एक पेपर को छोड़ने की स्थिति बन गई है। इस संबंध में गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं ने प्राचार्य को ज्ञापन सौंपकर परीक्षा समय सारणी में संशोधन कराने की मांग की हैं छात्राओं ने बताया कि जबलपुर यूनिवर्सिटी की स्नातक तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं चल रही हैं। यूनिवर्सिटी द्वारा परीक्षा समय सारणी के अनुसार 17 नवंबर को बीए तृतीय सेमेस्टर का इंग्लिश लिटरेचर एवं कम्प्यूटर का पेपर है। बड़ी संख्या में छात्राओं ने दोनों विषय लिए हैं। एक ही तिथि एवं एक ही समय पर दोनों पेपर होने से इन छात्राओं को किसी एक पेपर सें वंचित रहना पड़ेगा।

गर्ल्स कॉलेज प्राचार्य डॉ. पीआर चंदेलकर का कहना है कि एक तिथि पर दो विषय के प्रश्नपत्र होने के संबंध में छात्राओं ने शिकायत  की है। इसकी जानकारी विश्वविद्यालय प्रबंधन को दे दी है।

परीक्षा समय सारणी में संशोधन

रानी दुर्गाव‍ती विश्‍वविद्यालय ने विभिन्‍न सेमेस्‍टरों की परीक्षा समय सारणी में आंशिक संशोधन किया है। संशोधन समय सारणी के अनुसार बीएससी तृतीय सेमेस्‍टर का बायोकेमेस्‍ट्री का पेपर अब 29 नवंबर को होगा। पहले यह पेपर 13 नवंबर को आयोजित होने वाला था। संशोधित चतुर्थ सेमेस्‍टर के इंग्लिश लिटरेचर एवं म्‍यूजिक के पेपर अब 25 नवंबर को होंगे। पूर्व में इंग्लिश लिटरेचर के लिए 11 नवंबर एवं म्‍यूजिक के लिए 18 नवंबर की तिथि निर्धारित की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *