प्लास्टिक की पिस्तौल लेकर दुकान लूटने पहुंचे, मालिक की दिलेरी से विफल हुई वारदात

 

कोल्हापुर  न्‍यूज 4 इंडिया।  महाराष्ट्र के कोल्हापुर के गडहिंग्लज में 20 September की शाम कुछ लुटेरों ने प्लास्टिक की पिस्तौल के दम पर एक ज्वैलरी शॉप लूटने का प्रयास किया। दुकान के मालिक को उनकी पिस्तौल पर कुछ शक हुआ और वह लुटेरों से भिड़ गया। उसने लुटेरों का चाकू और नकली पिस्तौल छीन कर उन्हें भागने पर मजबूर कर दिया और एक बड़ी वारदात टल गई। लूट के प्रयास की यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है।
ऐसे हुई वारदात

महालक्ष्मी ज्वेलर्स के मालिक बाला साहब कोडोली ने बताया कि  20 September को वे अपनी पत्नी और भांजी के साथ दुकान पर बैठे थे। इसी दौरान चार नकाबपोश युवक हांथों में पिस्तौल और चाकू लेकर शॉप में घुसे और उन्हें धमकाने लगे। उन्होंने हथियार के दम पर पूरे परिवार को बंधक बनाने का प्रयास किया। इसी बीच बाला साहब को उनकी पिस्तौल को देखकर शक हुआ और वे अपनी जान की परवाह किए बिना उनसे भिड़ गए और एक की पिस्तौल छीन ली। बाला ने बताया कि वह पिस्तौल प्लास्टिक की थी लेकिन देखने में एकदम असली लग रही थी।

साथ ले गए 7 हजार के गहने

एक लुटेरों को पकड़ बालासाहब से शोर मचाना शुरू कर दिया। इसके बाद लुटेरे उन्हें धक्का देकर जाते-जाते करीब सात हजार के चांदी के कुछ गहने अपने साथ ले गए। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, लूट में शामिल लड़कों की शिनाख्त हो गयी है। जल्द ही ये गिरफ्त में होंगे। वारदात से कुछ दिन पहले इन्होने शॉप में रेकी भी की थी।

Related posts

Leave a Comment