[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: दिसंबर में घर बैठे कमाएं 50 हजार, मोदी सरकार दे रही ये 4 मौके | News 4 India

दिसंबर में घर बैठे कमाएं 50 हजार, मोदी सरकार दे रही ये 4 मौके

मोदी सरकार लगातार शासन के कामकाज में आम आदमी की भूमिका बढ़ाने में जुटी हुई है. इसके लिए मोदी सरकार नय-नये आयोजन करती रहती है. दिसंबर महीने में सरकार ने कई ऐसे आयोजन किए हैं, जिसमें आप भाग ले सकते हैं और घर बैठे 50 हजार रुपये तक कमा सकते हैं

आगे हम आपको बता रहे हैं मोदी सरकार के 4 ऐसे आयोजनों के बारे में, जिनमें भाग लेकर आप इस महीने घर बैठे न सिर्फ कमाई कर सकते हैं, बल्क‍ि आने वाले दिनों में आपका काम पूरे देश में नजर आएगा.
ऐसे मिलेंगे 50 हजार : आपको लोगो डिजाइनिंग आती है या फिर आप अच्छी टैग लाइन लिख लेते हैं, तो आप 50 हजार रुपये का इनाम जीत सकते हैं. इसके लिए आपको हॉर्टिनेट ट्रेसेब्लिटी के लिए या तो लोगो बनाना होगा या फिर टैग लाइन लिखनी होगी.

होर्टिनेट फसलों की बरबादी रोकने के लिए और किसानों को वक्त रहते सूचनाएं पहुंचाने के लिए एक सिस्टम बनाया जा रहा है. इस आयोजन में अपनी एंट्री भेजने के लिए आपके पास 1 जनवरी, 2018 तक समय है.

यहां मिलेगा 25 हजार रुपये तक : रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने एक ऑनलाइन साबर चैलेंज का आयोजन किया है. इसमें कोई भी नागरिक हिस्सा ले सकता है. इस आयोजन के तहत ऑनलाइन कुछ चैलेंज होंगे, जिन्हें आपको सॉल्व करना होगा.
इन चैंलेंजेस को सॉल्व करने वाले टॉप 5 को DRDO इनाम देगा. इसमें 5 हजार से 25 रुपये के 5 इनाम रहेंगे. इसमें भाग लेने के लिए आपके पास 13 दिसंबर तक का समय है. 16 दिसंबर को ऑनलाइन इस इवेंट का आयोजन किया जाएगा.

निबंध लिखकर कमाइए : साइबर चैलेंज के अलावा डीआरडीओ ने एक और आयोजन किया है. इसमें आपको सिर्फ निबंध लिखना है. आपको ‘डीआरडीओ की उपलब्ध‍ियां और आगे का मार्ग’ विषय पर निबंध लिखना है.

इस स्पर्धा में कुल 60 लोगों को इनाम दिया जाएगा. इसके लिए हर व्यक्ति को 2000 रुपये का इनाम मिलेगा. हालांकि इसके लिए आपको जल्दी करना होगा क्योंक‍ि इसमें भाग लेने की आख‍िरी तारीख 5 दिसंबर है.

यहां भी है मौका : लोगो डिजाइन करने वालों के लिए एक और मौका है. इसमें आप पार्लियामेंट्री कांफ्रेंस के लिए लोगो डिजाइन कीजिए और इसके बदले आपको इनाम मिलेगा.

इसके लिए आपके पास 17 दिसंबर तक का समय है. इस आयोजन की ज्यादा जानकारी आपको MyGov.in पर मिलेगी.

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *