[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: MP फिर शर्मसार आखिर कब तक | News 4 India

MP फिर शर्मसार आखिर कब तक

  1. मध्य प्रदेश : सागर में 15 साल की बच्ची को गैंगरेप के बाद जिंदा जलाया

सागर: मध्य प्रदेश के सागर में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. सागर के भानगढ़ में नाबालिग़ से गैंगरेप की खबर है जिसमें कहा जा रहा है कि गैंगरेप के बाद लड़की को जला दिया गया. पीड़ित गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है. पीड़ित की आयु 15 साल बताई जा रही है. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दूसरा अभी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है.
बलात्कार की संख्या के मामले में मध्यप्रदेश फिर से देश के सभी राज्यों में अव्वल
हाल ही में मध्यप्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र में 12 साल या उससे कम उम्र की लड़कियों से बलात्कार या किसी भी उम्र की महिला से गैंगरेप के दोषी को फांसी की सज़ा देने को मंजूरी दी है. सर्वसम्मति से पारित इस विधेयक में विपक्ष की आपत्तियों पर जनसुरक्षा कानून में सरकार ने विचार करने का भरोसा दिया है.
VIDEO- भोपाल गैंगरेप में एक और लापरवाही, मेडिकल रिपोर्ट पर उठे सवाल
इस विधेयक को अब कानूनी मुहर के लिये राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा. विधेयक पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस मामले पर एक नैतिक आंदोलन चलाने की भी जरुरत है. शिवराज ने कहा, ‘महिलाएं विशेषकर बेटियों की सुरक्षा एक चिंता का विषय है और इसी को लेकर विधानसभा ने एक एतिहासिक विधेयक पास किया है जिसमें 12 साल या उससे कम उम्र की बेटियों के साथ दुराचार करने वाले आरोपियों को फांसी की सजा देने का प्रावधान किया गया है. बेटियों का पीछा करने वाले आरोपियों के खिलाफ भी सख्त प्रावधान इस विधेयक में किया गया है. कानूनी प्रावधान के साथ साथ समाज में नैतिक आंदोलन चलाया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *