[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: विद्यार्थियों के लिए पहुंचेगी शिवराज की चिट्ठी | News 4 India

विद्यार्थियों के लिए पहुंचेगी शिवराज की चिट्ठी

छिन्‍दवाड़ा न्‍यूज 4 इंडिया। आप मध्‍यप्रदेश का भविष्‍य हैं। मुझे आपसे बेहद लगाव है। आप सभी मेहनत कर पढ़ाई करे अपना भविष्‍य बेहतर बनाएं। ज्ञान के बल पर आप दुनिया के किसी भी उँचाई को हासिल कर सकते हैं…. यह मुख्‍यमं‍त्री शिवराज सिंह चौहान की उस चिट्ठी के अंश हैं जो कक्षा ग्‍यारहवी-बारहवीं में पढ़ने वाले प्रत्‍येक विद्यार्थियों के पास पहुंचेगी। सीएम की इस पाती में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बच्‍चों को खूब पढ़ो-खूब बढ़ो का संदेश देते हुए मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मेधावी विद्यार्थी योजना में 75 प्रतिशत से अधिक अंक लाने के लिए प्रोत्‍साहित करेंगे।

कक्षा ग्‍यारहवी-बारहवीं में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को मुख्‍यमंत्री की यह चिट्ठी शाला प्राचार्यों के माध्‍यम से मिलेगी।

स्‍कूल में लगेंगे होर्डिंग

मुख्‍यमंत्री की चिट्ठी के होर्डिंग हायर सेकेंडरी स्‍कूलों के परिसर में लगाई जाएगी। इसके अलावा विद्यालयों की दीवारों पर सूचना पटल के रूप में इसे लिखा जायेगा ताकि विद्यार्थियों को भी इसकी जानकारी मिले। इस होर्डिंग में विद्यार्थी हित की अन्‍य योजनाओं की जानकारी लगाई जाएगी।

जिला शिक्षा अधिकारी, आरएस बघेल का कहना है कि मुख्‍यमंत्री की पाती प्रत्‍येक विद्यार्थी को पहुंचे इसके लिए प्राचार्यों को निर्देश दिए हैं। एक सप्‍ताह में प्राचार्यों के माध्‍यम से यह चिट्ठी विद्यार्थियों तक पहुंचेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *