सूट-बूट में फिरौती लेने पहुंचे दो इंजीनियर गिरफ्तार

पुणे न्‍यूज 4 इंडिया।  शहर के वाकड इलाके में जो कुछ हुआ वो किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं था। यहां दो इंजीनियर सूट-बूट में फिरौती की रकम लेने के लिए पहुंचे और पुलिस ने उन्हें धर दबोचा। दोनों इंजीनियर हैं और गुडगांव में एक साथ काम करते हैं। दोनों ने महिला और उसकी बेटी को अगवा करने की धमकी दी थी।

ऐसे महिला ने दोनों को पुणे बुलाया

  1. पुणे पुलिस के मुताबिक, पिंपरी चिंचवड़ के वाकड़ में रहने वाली संपन्न परिवार की एक महिला को फोन कर उनकी बेटी को अगवा करने की धमकी दी जा रही थी। धमकी देने वाले के पास परिवार की छोटी-छोटी जानकारी मौजूद थी। जिससे महिला काफी डर गई और उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दे दी। पुलिस के कहने पर महिला ने कॉलर को पांच लाख की रकम देने के लिए पुणे आने को कहा।
  2. गुडगांव में जॉब करते हैं दोनों

    रविवार को महिला आरोपियों से मिलने के लिए पुणे एयरपोर्ट पहुंची और जैसे ही उसने पैसों का बैग लड़कों को दिया सादी वर्दी में मौजूद पुलिस वालों ने उन्हें पकड़ लिया। पकड़े गए युवकों का नाम रोहित विनोद यादव और अभिनव सतिश मिश्रा है। दोनों बीटेक इंजीनियर हैं और गुड़गांव के आईटी पार्क में नौकरी करते थे। दोनों फ्लाइट में दिल्ली से एक महिला से फिरौती की रकम वसूलने आये थे।

  3. ऐसे मिली परिवार की छोटी-छोटी जानकारी

    पिंपरी चिंचवड़ पुलिस आयुक्त आरके पद्मनाभन ने बताया,”आरोपियों में शामिल रोहित पढ़ाई के लिए पुणे में रह चुका है। उनका एक दोस्त उसी सोसाइटी में रहता था जिसमें संभ्रांत परिवार रहता है। दोस्त से मिलने जुलने के लिए वह अक्सर उस सोसाइटी में जाता था और वहीं से उसे परिवार से जुड़ी कई जानकारी मिल गयी थी। वह उस परिवार के बारे में काफी कुछ जानता था। इसके बाद उसने महिला के फेसबुक एकाउंट से उसका नंबर और परिवार के दूसरे सदस्यों व अन्य जानकारी हासिल की। इसके बाद उसके मोबाइल पर धमकी के मैसेज और फोन करने लगे।

Related posts

Leave a Comment