[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: हाफिज के संगठन को चंदा दिया तो 10 साल की जेल – News 4 India

हाफिज के संगठन को चंदा दिया तो 10 साल की जेल

नई दिल्‍ली न्‍यूज 4 इंडिया। अमरीका की ओर से पाकिस्‍तान की आ‍र्थिक मदद रोके जाने के फैसले का असर दिख रहा है। पाकिस्‍तानी विदेश मंत्रालय ने ऐलान किया है कि हाफिजसईद के संगठन जमात उद दावा और उसके सहयोगी फलाह ए इंसानियत संगठन को चंदा देने पर जुर्माना लगेगा।

दुनिया में किसी ने भी जमात और फलाह ए इंसानियत सहित72 संगठनों को किसी भी तरह की कोई मदद पहुंचाई तो उसे 10 साल की सजा होगी। इसके अलावा 1 करोड़ का जुर्माना भी लगाया जाएगा। पाकिस्‍तान सरकार ने वॉर्निंग के लिए देशभर के यह खबर दी है।

संपत्ति भी जब्‍त

एंटी-टेररिज्‍म एक्‍ट1997 और यूएन सिक्‍यूरिटी काउंसिल एक्‍ट 1948 के अनुसार ब्‍लैकलिस्‍टेड गुटों को फंडिंग अपराध होगी। जो भी शख्‍स या संगठन इन्‍हें पैसा देगा, उसे 5 से 10 साल जेल और 1 करोड़ जुर्माना देना होगा। संपत्ति को जब्‍त भी किया जा सकता है।

सईद ने रक्षामंत्री को भेजा नोटिस

मुंबई हमले के मास्‍टरमांइड हाफिज सईद ने पाकिस्‍तान के रक्षामंत्री खुर्रम दस्‍तगीर खान को 10 करोड़ रूपए का कानूनी नोटिस भेजा है। उनसे 14 दिनों में माफी मांगने को कहा है।

पाक रक्षा मंत्री ने कहा था कि जमात, फलाह ए इंसानियम और दूसरे संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की गई है, ताकि अब आतंकी स्‍कूली बच्‍चों पर गोली नहीं चला सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *