[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: 14 साल में घोषणाओं के अलावा कुछ नहीं किया | News 4 India

14 साल में घोषणाओं के अलावा कुछ नहीं किया

छिन्‍दवाड़ा न्‍यूज 4 इंडिया। पूर्व केंद्रीय मंत्री और जिले के सांसद कमलनाथ ने 9 जनवरी को विकासखंडों में पहुंचकर जनसभाओं को संबोधित किया। सांसद ने इन सभाओं में भाजपा सरकार की नाकामियों को गिनाते हुए भाजपा की जनविरोधी, किसान विरोधी, व्‍यापारी विरोधी, नीतियों को बताया।

डुंगरिया में जनसभा को संबोधित करते हुए सांसद कमलनाथ ने कहा कि पिछले 14 सालों में प्रदेश के मुख्‍यमंत्री ने साढ़े सात हजार घोषणाएं की, लेकिन कितनी पूरी हुईं, इसका कोई हिसाब नहीं है। इसलिए अब यह जरूरी हो गया है कि मामा जब भी आएं जनता को पूरा-पूरा हिसाब दें।

हर्रई के ग्राम सौंधनी में कमलनाथ ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने कहा था कि विदेशों से काला धन वापस लौटाएंगे, नोटबंदी से कालाधन बाहर आएगा, परंतु कालाधन तो नहीं आया। प्रधानमंत्री ने कहा था कि हर व्‍यक्ति के खाते में 15 लाख रूपए आएंगे, परंतु बैंकों में जमा गरीब का 500 रूपए 600 रूपए में नहीं बदला। इस अवसर पर उन्‍होंने याद दिलाया कि यदि प्रधानमंत्री स्‍व. इंदिरा गांधी ने आदिवासियों के लिए कानून नहीं बनाया होता तो आज किसी भी आदिवासी की जमीन सुरक्षित नहीं होती।

बटकाखापा के चिलक में सांसद ने कहा कि जिला सहित प्रदेश के किसानों के साथ अन्‍याय व उनका अपमान हुआ है। भावांतर भुगतान योजना के फेर में सैकड़ों किसानों ने आत्‍महत्‍या की, परंतु स्‍वयं को किसान का पुत्र कहने वाले सीएम का दिल नहीं पसीज। यह दुर्भाग्‍य का विषय है कि जब किसान आत्‍महत्‍या कर रहे थे, तब मुख्‍यमंत्री विकास यात्रा निकाल रहे थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *