[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: फिर एक मासूम हुआ शिकार – News 4 India

फिर एक मासूम हुआ शिकार

छिन्‍दवाड़ा न्‍यूज 4 इंडिया। वन अमले की लगातार सर्चिंग और ग्रामीणों की पहरेदारी के बावजूद आदमखोर तेंदुए ने तीसरा शिकार कर डाला। पहले दो बच्‍चों को खाने में नाकाम तेंदुए ने तीसरे बच्‍चे का लगभग पूरा शरीर खा लिया। झिरपानीढाना निवासी प्रेमकुमारी पति कल्‍लू इवनाती घर से कुछ दूरी पर खेत में तुअर काट रही थी। उसके पाँच बच्‍चों में से तीसरे नम्‍बर का बेटा 5 वर्षीय सावनसा मां के पास जाने घर से निकला था। वह रोते व सिसकते हुए जा रहा था तभी रास्‍ते में घात लगाए बैठेतेंदुए ने उसे दबोच लिया और घसीटकर जंगल में ले गया। शाम को खेत से लौटी प्रेमकुमारी ने सावनसा को घर में न पाकर तलाश शुरू की। तब पड़ोस में रहने वाली कुसुमवती ने बताया कि वह रोत हुए खेत जाते दिखाई दिया था। पड़ोसियों के साथ मिलकर परिजनों ने सावनसा की तलाश की, लेकिन अंधेरा होने की वजह से वह नहीं मिला। 10 जनवरी को सुबह तलाश के दौरान सावनसा के शरीर का निचला हिस्‍सा नाले में पड़ा मिला। शरीर के ऊपरी हिस्‍से को तेंदुआ पूरी तरह चट कर चुका था।

10 किमी के दायरे में तीसरा शिकार

7 जनवरी की दोपहर मां और बड़ी बहन के साथ जंगल में लकड़ी बीनने गई मोहलीमाता निवासी 5 साल की कल्‍पना पिता ब्रजेश कवरेती पर तेंदुए ने हमला किया था। घटना के लगभग सात घंटे बाद रात लगभग 8 बजे तेंदुए ने मोहलीमाता से चार किमी दूर बिजोरीपठार में दूसरा हमला कर दस वर्षीय हर्षेत का  शिकार किया था। तेंदुए ने तीसरा हमला पांच वर्षीय सावनसा पर 10 जनवरी को शाम बिजोरीपठार से आठ से 10 किमी की दूरी पर झिरपानीढाना में किया।

सीसीएफ, छिन्‍दवाड़ा, यूके सुबुद्धि का कहना है कि तेंदुए की तलाश के लिए 9 टीम गठित की गई है। तेंदुए को ट्रैप करने 50 कैमरे और 6 पिंजरे लगाए गए हैं वन्‍यजीव को पकड़ने पूरा प्रयास किया जा रहा है। लोगों को सतर्क रहने अपील की जा रही है कि वह अकेले घर से न निकलें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *