[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: ट्रेन हाईजैक | News 4 India

ट्रेन हाईजैक

 

गुना न्‍यूज 4 इंडिया। सेना भर्ती परीक्षा के लिए गुना आए युवाओं ने तीर्थदर्शन ट्रेन को हाईजैक कर लिया। ट्रेन को दक्षिण की ओर जाना था, लेकिन युवा उसे ग्‍वालियर तक ले जाने के लिए अड़ गए। मनमानी ऐसी थी कि ट्रेन को उनकी जिद पर शिवपुरी तक ले जाया गया। वहां किसी तरह जीआरपी और आरपीएफ ने ट्रेन खाली कराई।

गुना में सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। 10 जनवरी को परीक्षा से बाहर हुए युवा बड़ी संख्‍या में सुबह करीब नौ बजे से गुना रेलवे स्‍टेशन पहुंचे थे। पौने ग्‍यारह बजे स्‍टेशन पर तीर्थदर्शन यात्रा के लिए जाने वाली विशेष ट्रेन स्‍टेशन पर आकर रूकी। ट्रेन को शिवपुरी से तीर्थ यात्रियों को लेकर 10 जनवरी को दक्षिण की ओर रवाना होना था। ट्रेन को खाली देख युवा उस पर कब्‍जा जमाते हुए सवार हो गए। रेलवे व प्रशासनिक अफसरों ने वरिष्‍ठ अफसरों से चर्चा की और अप्रिय स्थिति न बने इसके लिए ट्रेन को शिवपुरी तक के लिए रवाना कर दिया।

रास्‍ते में भी इन बेटिकट यात्रियों ने कई बार चैन पुलिंग कर ट्रेन रूकवा दी। ये लोग शिवपुरी में उतरने को तैयार नहीं थे और ट्रेन ग्‍वालियर तक ले जाने की मांग पर अड़ गए। जीआरपी और आरपीएफने बड़ी मशक्‍कत और झड़प के बाद उन्‍हें उतारकर खदेड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *