[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: आपके पास है कार, तो हर महीने कमा सकते हैं 40 हजार | News 4 India

आपके पास है कार, तो हर महीने कमा सकते हैं 40 हजार

नई दिल्ली : अगर आप बिना इन्वेस्टमेंट किए अपना बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए बेहतर मौका है। इसके लिए बस आपके पास नई या अच्छी कंडीशन में कार होनी जरूरी है। इस कार के जरिए आपको कुछ कंपनियां अपना बिजनेस पार्टनर बनाने को तैयार हैं। इस बिजनेस में आप हर महीने 35 से 40 हजार रुपए तक की कमाई आसानी से कर सकते हैं। खास बात यह है कि अगर आप इन कंपनियों से जुड़ना चाहते हैं तो 8-10 दिनों में आपका बिजनेस भी शुरू हो जाएगा
कैसे शुरु कर सकते हैं बिजनेस
असल में टैक्सी एग्रीगेटर कंपनियां उबर और ओला ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपने साथ जोड़ना चाहती हैं।इसी वजह से ये आसान शर्तों के साथ बिजनेस पार्टनर बनने के लिए ऑफर कर रही हैं।इसमें आपके पास दो विकल्प हैं। एक यह कि आपके पास नई कार है तो इन्वेस्टमेंट की कोई जरूरत नहीं है। वहीं आपके पास कार नहीं है तो 25000 रुपए में आप कार अपने नाम करा सकते हैं।
कैसे जोड़ें टैक्सी एग्रीगेटर कंपनियों के साथ अपनी कार
अगर आपके पास अपनी गाड़ी है तो ऐप बेस्ड कैब कंपनियों के साथ आसानी से जुड़ सकते हैं, आपको कमाई भी ज्यादा होगी।इसके लिए आपके पास नई या बहुत अच्छी कंडीशन में कार होनी चाहिए।आपको ओला या उबर के नजदीकी ऑफिस में इसके बारे में जानकारी देनी होगी। रजिस्ट्रेशन के लिए कस्टमर केयर से भी जानकारी ले सकते हैं।अगर आपको गाड़ी चलानी है या आप ड्राइवर रखना चाहते हैं, दोनों ही कंडीशन में गाड़ी रजिस्टर्ड हो सकेगी।आप खुद ड्राइवर के रूप में अपनी गाड़ी कंपनी से जोड़ना चाहते हैं तो आपके पास कमर्शियल लाइसेंस होना चाहिए। अगर ड्राइवर रखें तो उसके पास भी कमर्शियल लाइसेंस जरूरी है।
अगर आपके पास नहीं है अपनी कार तो भी मौक
अगर आपको ड्राइविंग का अनुभव है लेकिन अपनी खुद की कार नहीं है तो भी आपके पास मौका है।इसके लिए ओला और उबर दोनों की खास स्कीम है।स्कीम के तहत 25000 रुपए इन्वेस्ट करने पर कुछ दिनों में कार आपके नाम हो जाएगी। 25000 रुपए डाउनपेमेंट पर कंपनी खुद आपको लीज पर नई कार चलाने को देगी। आपको मंथली तय सब्सक्रिप्शन फीस के साथ हर राइड पर कमीशन देना होगा।
ये शर्तें पूरी करते कंपनी द्वारा तय एक टाइम लिमिट के बाद वह कार आपके नाम हो जाएगी।
ओला ने यह स्कीम पहले चलाई थी, जिसमें 3 साल बाद कार आपके नाम हो जाएगी। अब और भी कई कपनियां एेसा कर रही हैं। कंपनियों का दावा है कि लीज पर भी गाड़ी चलाते हुए हर महीने 30 हजार रुपए तक बचत हो सकती है।ओला के लिए राइड कमीशन के अलावा मंथली सब्सक्रिप्शन फीस देनी होगी।
कितने दिन में शुरू हो जाएगा बिजनेस
आपको बिजनेस करने के लिए गाड़ी रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कुछ जरूरी डॉक्युमेंट्स जमा कराने जरूरी होंगे। पैन कार्ड, नया बैंक अकाउंट डिटेल, ड्राइविंग लाइसेंस की फोटोकॉपी, आईडी प्रूफ, एड्रेस प्रूफ, गाड़ी के डॉक्युमेंट्स की फोटो कॉपी,पुलिस वैरिफिकेशन इसके लिए जरूरी हैं।इसके अलावा आपको पास मॉडर्न फीचर वाले स्मार्टफोन होना जरूरी है, जिसमें कैब कंपनी का ऐप डाउनलोड करना जरूरी होगा। इन सबके बाद आपकी गाड़ी 24 घंटे के अंदर रजिस्टर्ड कर ली जाएगी।सभी प्रॉसेस पूरे करने के बाद 10 दिनों के अंदर आपकी गाड़ी चलनी शुरू हो जाएगी।
इन तरीकों से होगी कमाई
सिंगल राइड पर आपको कुल बिल का 10 फीसदी कमीशन मिलता है। बिल ओला ऐप पर कैलकुलेट कर लिया जाता है।अगर दिन में 12 राइड पूरी कर लें तो इसके एवज में कुल कमीशन 4500 रुपए तक हो जाता है।पीक आवर में हर राइड पर 250 रुपए बोनस मिलता है। पीक आवर्स एयरपोर्ट पर ड्रॉप करने के लिए 800 रुपए बोनस के रूप में दिया जाता है।ये सारा कमीशन आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।सुबह 7 से 12:30 और शाम को 5 से 11 बजे तक के समय को पीक आवर्स माना जाता है।इन ऐप बेस्ड कंपनियों के साथ आज बेरोजगार से लेकर कॉलेज स्टूडेंट, रिटायर्ड आर्मी पर्सन, रिटायर्ड कर्मचारी, हाउस वाइफ और यहां तक कि बिजनेसमैन भी जुड़ रहे हैं।इन्होंने या तो अपनी गाड़ी इन कंपनियों को दी है या वे खुद ड्राइवर का काम कर रहे हैं। इन कंपनियों में जिन्होंने गाड़ी लगाई है या जो ड्राइवर के रूप में जुड़े हैं, उनका कहना है कि मंथली इनकम 50,000 से 1 लाख रुपए तक होती है।जिनके पास 5-6 या ज्यादा गाडि़यां हैं उनकी मंथली इनकम 2 से 2.25 लाख रुपए तक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *