[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: आदमखोर था वो | News 4 India

आदमखोर था वो

छिन्‍दवाड़ा न्‍यूज 4 इंडिया। आदमखोर तेंदुए ने 11 जनवरी की रात छिंदी रेंज के मोरढाना में गाय के एक बछड़े का शिकार किया। वन विभाग की सर्चिंग टीम और ग्रामीणों की नजर से बचकर तेंदुए ने बछड़े पर हमला किया। हमले के बाद तेंदुए ने मृत बछड़े के शरीर का आधा हिस्‍साखा गया। तीन बच्‍चों का शिकार करने के बाद तेंदुए को ट्रैप करने 60 कैमरे लगाए हैं। इसके अलावा छह पिंजरों में बकरी को बांधकर पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन चार दिन बाद भी वन विभाग तेंदुए की पहचान नहीं कर सका है।

इधर बटकाखापा से पांच किमी दूर स्थित ग्राम चौरासी में तेंदुए ने एक गाय का शिकार किया। गाय के शिकार के बाद गांव में दहशत का माहौल है।

छिंदी रेंज के जिन तीन गांवों में तेंदुए ने बच्‍चों का शिकार किया था उसके आसपास पेंच और सतुपड़ा नेशनल पार्क की टीम लगातार सर्चिंग कर रही है। टीम में पेंच से एसडीओ आशीष बनसोड़, गुरूप्रसाद रजक, सतपुड़ा नेशनल पार्क से ट्रैंकुलाइजर गन एक्‍सपर्ट डॉ. शर्मा और पेंच से डॉ. अखिलेश मिश्रा शामिल हैं।

एसडीओ, बीआर सिरसाम का कहना है कि तेंदुए की तलाश में लगातार सर्चिंग की जा रही है। तेंदुए को ट्रैप करने कैमरे और पिंजरे लगाए गए हैं, ताकि उसे पकड़ा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *