[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: तो विधायक का पुत्र है, पकड़ा गया – News 4 India

तो विधायक का पुत्र है, पकड़ा गया

कटनी न्‍यूज 4 इंडिया। बड़वारा क्षेत्र के ग्रामीणों ने 11 जनवरी को क्षेत्रीय विधायक मोतीकश्‍यप के पुत्र की खदान पर धड़पकड़ की। करीब पांच सौ से अधिक ग्रामीण बड़वारा थानांतर्गत महानदी के गुड़ाखुर्द में चल रही अवैध रेत खदान पहुंचे और उत्‍खनन कार्य में लगीं पोकलेन मशीन, हाइवा आदि अपने कब्‍जे में लेते हुए जमकर हंगामा मचाया। ग्रामीण वहीं धरने पर बैठ गए। ग्रामीणों ने बड़वारा से भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री मोती कश्‍यप के पुत्र अब्‍बू कश्‍यप एवं जबलपुर पश्चिम से कांग्रेस विधायक तरूण भानोत पर साझेदारी में रेत के अवैध उत्‍खनन व परिवहन का खुला आरोप लगाया और घंटों हंगामा मचाया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात करना पड़ा।

सलैया ठाकुर निवासी सुंदर सिंह ने बताया कि गुड़ाखुर्द खदान से विधायक कश्‍यप के पुत्र अब्‍बू और कांग्रेस विधायक भानोत द्वारा लंबे समय से रेत का अवैध उत्‍खनन और परिवहन किया जा रहा था कई बार प्रशासन पुलिस व खनिज विभाग को इसकी सूचना दी गई लेकिन कार्रवाई नहीं हुई इतना ही नहीं खनन माफिया आए दिन ग्रामीणों को डराते धमकातेरहे। अफसरों की उदासीनता व माफियाओं की गुंडागर्दी से नाराज ग्रामीणों ने 11 जनवरी की सुबह उस समय खदान पर धावा बोल दिया जब पोकलेन मशीन से रेत का अवैध उत्‍खनन व डंपरोंसे परिवहन किया जा रहा था इस दौरान रेत माफिया के गुर्गों और ग्रामीणों के बीच झड़प भी हुई। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी ग्रामीणों के साथ अवैध खनन का विरोध किया।

एसपी कटनी,अतुल सिंह का कहना है कि नदी के बीच से रेत निकासी की सूचना पर पुलिस बल को घटनास्‍थल पर भेजा गया था। एक पोकलेन व दो हाइवा को जब्‍त करते हुए नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

उप संचालक खनिज विभाग, दीपमाला तिवारी का कहना है कि बड़वारा के गुड़ाखुर्द में सुबह ग्रामीणों ने डंपर और पोकलेन मशीन पकड़ी थी। सूचना मिलने पर खनिज अधिकारियों ने मशीन और डंपर को जब्‍त कर लिया। मामलेकी विस्‍तृत जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *