[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: कश्‍मीर के आतंकी हमारे भाई – News 4 India

कश्‍मीर के आतंकी हमारे भाई

जम्‍मू न्‍यूज 4 इंडिया। जम्‍मू–कश्‍मीर में भाजपा के सहयोग से सरकार चला रही पीडीपी के विधायक एजाज अहमद मीर ने 11 जनवरी को पाकिस्‍तान की भाषा बोली। उन्‍होंने कहा कश्‍मीर के आतंकियों को मारा नहीं जाना चाहिए। वे हमारे भाई हैं। जो लोग मारे गए हैं चाहे वो आम लोग हों या आतंकी, सभी शहीद हैं। उनकी मौत पर जश्‍न नहीं मनाना चाहिए।

मीर वही विधायक हैं जिनके घर पर पिछले साल अक्‍टूबर में आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया था। शीतकालीन सत्र से बाहर आते हुए मीर ने कहा हमने 200 आतंकियों को मार दिया। ऐसा कब तक चलता रहेगा। इसे रोकने के लिए किसी को तो आगे आना होगा। जो मारे गए उनमें से कुछ नाबालिग हैं। उन्‍हें भी नहीं पता कि वे कर क्‍या रहे हैं। उनकी हत्‍या हमें खुशी नहीं दे सकती। यह हमारी सामूहिक विफलता है। हम हमारे सुरक्षा बलों के जवानों के शहीद होने पर भी दुखी हैं।

उधर विधायक मीर के बयान पर विधानसभामें जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस और नेशनल कॉन्‍फ्रेंस ने आतंकवाद को लेकर भाजपा पर दोहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाया। विवाद बढ़ता देख केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी सामने आए। उन्‍होंने कहा कि आतंकी और अलगाववादी कश्‍मीर, कश्‍मीरियों, विकास और शांति के दुश्‍मन हैं कोई उन्‍हें अपना भाई कैसे कह सकता है उनके साथ ऐसा ही सलूक होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *