2 राशियों के पर है राहु की नज़र , रहें सावधान

राहुकाल राशियों पर स्थान व समय के हिसाब से आता है। यह काल कभी सुबह, कभी दोपहर तो कभी शाम के समय आता है। राहुकाल का समय तकरीबन 1 घंटे और 40 मिनट का होता है , और यह काल कल सूर्यास्त से 3 घंटे पहले है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहुकाल के समय कोई भी शुभ कार्य प्रारंभ नही करना चाहिए। जिन राशियों पर राहुकाल छाने वाला है, वे दो राशियां मीन और तुला हैं। राहुकाल के समय जहाँ तक हो सके घर में ही रहें।
इस काल के समय कोई भी मांगलिक कार्य नही करना चाहिए। इस काल के समय न तो कुछ खरीदे और ना ही कुछ किसी को दे या बेचे। इस समय में कोई भी यात्रा करने से बचें। यह समय ऐसा होता जिससे व्यक्ति को बहुत अधिक क्रोध आता है। किसी से कोई बात करें तो सावधानी बरतें। कोई भी ऐसा काम ना करें जिससे आपको ही हानि हो। आपके खर्चो में वृद्धि देखने को मिलेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। मित्रों के साथ अनबन हो सकती है।
वाहन चलाते समय सावधान रहें। शेयर बाजार में नुकसान हो सकता है। प्रेम संबंधों में मतभेद हो सकते हैं। राहुकाल के समय अपनी प्रेमिका से अपने प्यार का इजहार ना करें। ऐसा करने पर आपके सम्बंधो में समस्या आ सकती है। राहुकाल से बचने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें। और अगर आप कही जाना चाहते हैं तो पहले 15 क़दम उल्टा चले इसके बाद यात्रा कर सकते हैं।

Related posts

Leave a Comment