छिन्दवाड़ा एक नज़र


▶बारिश की आस में किसानों ने कर दी बोनी, तपन से खराब हो रहे हैं बीज
मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने कहा था कि जिले में जल्द और अच्छी बारिश होगी, जिसकी आस में किसानों ने खेत तैयार कर बोनी कर दी, लेकिन तेज गर्मी में बीज खराब हो रहे हैं समय पर पानी नहीं मिलने के कारण बीज दफन होने की स्थिति में आ गए हैं ।वैज्ञानिकों का दावा है कि अभी कुछ दिन और नहीं होगी बारिश ।
▶ST कमीशन उपाध्यक्ष ने लगाई चौपाल
अनुसूचित जनजाति आयोग की उपाध्यक्ष अनुसूया उईके ने चौपाल लगाकर आदिवासियों की समस्याएं सुनी ,जिस में से अधिकांश समस्याओं को मौके पर ही हल कर दिया गया ।
▶पटरी से उतरी मालगाड़ी की 2 बोगियां रेल यातायात प्रभावित
यार्ड में शटिंग के दौरान मालगाड़ी के 2 डिब्बे पटरी से उतर गए रेलवे अमले को बोगिया को पटरी पर लगाने में 12 घंटे लग गए जिस कारण रेल यातायात प्रभावित रहा ।
▶बालिका की मौत पर अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप

आग से झुलसी बालिका की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई इस मामले में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रभारी सिविल सर्जन का घेराव किया। कार्यकर्ताओं ने बताया कि विकलांग पिता को अपनी बेटी के शव को कक्ष से उठाकर मरचुरी तक ले जाना पड़ा।
➡ 21 जून को दो दिवसीय दौरे पर आएंगे कमलनाथ
सांसद कमलनाथ 2 दिवसीय दौरे पर 21 जून को छिंदवाड़ा आएंगे जिसमें कि अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सांसद विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बटका खापा में युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित आदिवासी सम्मेलन में शामिल होंगे, साथ ही दोपहर मैं पंजाब लाइन में आयोजित रोटरी क्लब के कार्यक्रम में उपस्थित होंगे साथ ही 22 जून को निजी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद 23 जून को सुबह दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे
➡ क्राइम बैठक
क्षेत्र में अवैध कारोबार पर अंकुश नहीं लगाने की शिकायतों पर एसपी ने परासिया और मोहखेड़ थानेदार को जमकर फटकार लगाई इस दौरान परासिया टी आई को तीखे स्वर में चेतावनी भी दी गई ।बैठक के दौरान एसपी गौरव तिवारी ने लंबित अपराध, माइनर एक्ट, महिला संबंधी अपराध, फरार आरोपी ,वारंटी की गिरफ्तारी के लिए निर्देश भी दिए ।
➡बेटी की शिकायत पर पिता के खिलाफ अपराध दर्ज
परिजनों के विरुद्ध प्रेम विवाह का फैसला करने से नाखुश पिता ने बेटी से मारपीट की, गंभीर रुप से घायल बेटी की शिकायत पर पिता के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया ,
➡नकली वर्दी पहनकर चौका रहा युवक गिरफ्तार
अमरवाड़ा बस स्टैंड के पास पुलिस की नकली वर्दी पहनकर दुकानदार को चमका रहे युवक को पुलिस ने धर दबोचा, पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी इस तरह पुलिस की वर्दी का दुरुपयोग कर लोगों को धमका चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *