इस पुल‍िसवाले से म‍िलकर खुश हुए मोदी, हाथ म‍िलाकर कही ये बातें

लखनऊ. ‘इंटरनेशनल योगा डे’ के मौके पर एक द‍िन पहले पीएम मोदी लखनऊ पहुंचे। एकेटीयू में कार्यक्रम के बाद वो राजभवन पहुंचे। यहां तैनात सब इंस्पेक्टर (एसआई) कुलदीप स‍िंह की योग पर ल‍िखी कव‍िता पढ़कर काफी खुश नजर आए। उन्होंने कुलदीप से हाथ म‍िलाते हुए कहा- अच्छा ल‍िखते हैं आप।

गवर्नर राम नाईक ने पीएम को द‍िखाई कुलदीप की कव‍िता…

-राजभवन में तैनात एसआई कुलदीप स‍िंह का कहना है कि, ”हमें कविता लिखने का बहुत शौक है। ऐसे में मैंने योग दिवस पर एक कविता लिखकर गवर्नर राम नाईक को दिखाया। गवर्नर साहब को कव‍िता काफी पसंद आई और उन्होंने उसे फ्रेम करा ल‍िया।”

jo
-”मंगलवार को पीएम मोदी जैसे ही राजभवन पहुंचे उन्होंने मेरी कव‍िता मोदी जी को द‍िखाया।” मोदी ने पूरी कव‍िता पढ़ी और कहा- ये कव‍िता आपने ल‍िखा है, अच्छा ल‍िखते हैं आप।
-कुलदीप ने बताया, इसके पहले पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, गायक अनूप जलोटा और गवर्नर राम नाईक भी कुलदीप की कविता की तारीफ कर चुके हैं।

मैंने कभी नहीं सोचा था पीएम से मुलाकात होगी
-एसआई कुलदीप यूपी के अलीगढ़ के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया, ”बचपन से ही उसे कविता लिखने का शौक है। उनके पिता भी यूपी पुलिस में थे। मैंने भी लखनऊ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन कर यूपी पुलिस का एग्जाम दिया और सिलेक्शन हो गया। मैं यूपी पुलिस की क्लब क्रिकेट प्रतियोगिता में सेंचुरी बनाने वाला पहला पुलिस असफर हूं।”
-”मैंने अपने जीवन में कभी नहीं सोचा था क‍ि प्रधानमंत्री जी से मिलूंगा और वो मेरी तारीफ करेंगे। ये मेरे जीवन का सबसे बेहतरीन पल था।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *