[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: छिंदवाड़ा एक नजर में | News 4 India

छिंदवाड़ा एक नजर में

रिकॉर्ड की होड़, लक्ष्य से ज्यादा रोपे गए पौधे
1601000 पौधे लगाने का लक्ष्य ,लगाए गए 16 लाख 68 हज़ार 942 पौधे
छिन्दवाड़ा- प्रदेश में छह करोड पौधरोपण का वर्ल्ड रिकार्ड बनाने के लिए 2 जुलाई को आयोजन हुआ। छिंदवाड़ा जिले को भी 16 लाख 1000 पौधे लगाने को लक्ष्य मिला था। लेकिन इसके एवज में जिले में 1183 स्थानों में एक साथ पौधरोपण कर लक्ष्य से अधिक पौधे रोपे गए। इस कार्यक्रम का मुख्य आयोजऩ नर्मदा बेसिन के तहत अमरवाड़ा हर्रई ,तामिया और जुन्नारदेव में हुआ। सुबह 7:00 बजे से देर शाम तक पौधरोपण का सिलसिला चलता रहा प्रभारी मंत्री गौरी शंकर बिसेन ने हर्रई विकासखंड के ग्राम सुरलाखपा में सुबह 7:00 बजे मां नर्मदा के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की ।कार्यक्रम के दौरान उनके साथ कन्हैया राम रघुवंशी, कलेक्टर जे के जैन ए डी एम आलोक श्रीवास्तव ,sdm के सी बोपचे व अन्य नागरिक उपस्थित रहे।
दूल्हा दुल्हन ने भी किया पौधारोपण
कुनबी समाज भवन में वर एवं वधु ने विवाह रस्मों के बाद विवाह स्थल के बाहर पौधारोपण कर अभियान में भागीदार बनें ।शादी में यह भी खास रहा कि प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए बिना गाजे बाजे और बिना पटाखे जलाए विवाह संपन्न हुआ।
************************
पेज टाइगर रिजर्व महाराष्ट्र में आया बाघ के शिकार का मामला


छिंदवाड़ा /पेंच टाइगर रिजर्व महाराष्ट्र में बीते दिनों बाघ के शिकार का मामला सामने आया है इस मामले में बिछुआ के संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है ,विभाग के अनुसार बिछुआ के सिर पानी के एक युवक और नागपुर के एक युवक को शिकार के मामले में पकड़ा गया है दोनों से शिकार के संबंध में पूछताछ की जा रही है, बीते सप्ताह 2 मछुआरों को महाराष्ट्र पवनी रेंज में गिरफ्तार किया गया था जिनके पास से टीम को बाघ की हड्डियां और नाखून बरामद हुए थे दोनों शिकारियों से शिकार कहां किया गया है इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।
************************
डांट से नाराज बालिका झूल गई फांसी पर

छिंदवाड़ा -:कोतवाली थाना क्षेत्र के आजाद चौक में 14 वर्षीय बालिका ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, पूछताछ में आया कि देर रात तक घूमने से मना करने पर वह माता-पिता से नाराज थी ,रात में खाना भी नहीं खाया और सुबह खुद को बाथरुम में बंद कर लिया था ,इसी स्थान पर उसका शव चुनरी के फंदे पर लटका मिला।

************************************

ट्रैक्टर के नीचे घंटों दबा रहा चालक अस्पताल पहुंचते ही टूट गई सांसें

छिंदवाड़ा -:न्यूटन चौकी क्षेत्र के ग्राम ढाल पिपरिया में अनियंत्रित ट्रैक्टर खाई में गिर गया, हादसे में ट्रैक्टर सवार दो बालक सुरक्षित बच निकले जबकि चालक घंटो तक ट्रैक्टर के नीचे दबा रहा ग्रामीणों की मदद से उसे बाहर निकाला गया परिजनों उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे ,लेकिन उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।
************************
फर्जीवाड़ा ,-:मौसी बनकर पिता के नाम कर दी रजिस्ट्री
शिकायत पर आरोपी महिला सहित उसकी मां और दोनों भाइयों पर मामला दर्ज

छिंदवाड़ा -:चौरई तहसील कार्यालय में 5 हेक्टेयर जमीन की फर्जी रजिस्ट्री का मामला सामने आया है जिसमें आरोपी महिला सहित मां और दोनों भाइयों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया गया है. जांच में सामने आया है कि आरोपी महिला ने अपनी मौसी की जगह खुद की तस्वीर और फर्जी दस्तावेज, हस्ताक्षर कर पिता के नाम पर जमीन की रजिस्ट्री की थी. जांच में सामने आया है कि अन्य दस्तावेज भी फर्जी जमा किए गए थे ,अंगूठा भी किसी और से लगाया गया था ,परिवार के चार सदस्यों के अलावा पुलिस इस फर्जीवाड़े में शामिल आरोपियों का सुराग लगाने में जुटी है.
***********************
मंदिर के पास पकड़ाया जुआ फड़

छिदवाड़ा-:कुंदीपुरा पुलिस ने पातालेश्वर मंदिर के पास से 8 जुआरियों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया ।आरोपियों के कब्जे से दांव पर लगी 16110 रुपए जप्त किए। टीआई रत्नेश मिश्रा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस दल ने पातालेश्वर मंदिर के पास घेराबंदी कर दबिश दी थी। घटनास्थल पर आरोपियों राजू सोनी, तीरथ पहाड़ी, जीतू यादव सहित अन्य आरोपी ताश के पत्तों पर दाव लगाते मिले ,पुलिस को देख कर आरोपी भागने का प्रयास कर रहे थे लेकिन पुलिस दल ने घेराबंदी कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *