[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: SP ने फटकारा  – News 4 India

SP ने फटकारा 

छिन्‍दवाड़ा न्‍यूज 4 इंडिया। जिले में बढ़ रहे अपराध चोरी, लूट, नकबजनी, डकैती ओर वाहन चोरी की बढ़ोती घटनाओं से नाराज एसपी गौरव तिवारी ने 12 मार्च को क्राइम बैठक में सभी थाना प्रभारियों को चेतावनी के साथ निराकरणके आदेश दिए हैं मार्च अंत तक पेंडिंग अपराधों का निराकरण न करनेवाले पुलिस अधिकारियों की सीआर में उल्‍लेख किया जाएगा। एसपी ने 10 वर्ष से लंबित मामलों को ओपन करने के निर्देश सभा थाना प्रभारियों को दिए गए हैं वहीं ऐसे थाना प्रभारी जो गश्‍ती में लापरवाहीकरते हैं उन्‍हें फटकार लगाते हुए गश्‍ती पर जाने के निर्देश दिए गए। वहीं त्‍यौहार के दौरान कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था रखने निर्देशित किया गया है बैठक में एएसपी नीरज सोनी सहित सभी थाना प्रभारी एसडीओपी मौजूद थे।

जिले के ऐसे अपराधी जो चोरी,लूट, डकैती सहित अन्‍य गंभीर अपराधों में लिप्‍त हैं, उनकी लिस्‍ट तैयार की गई है तीन या उससे अधिक अपराधों में शामिल 325 अपराधियों को लिस्‍ट में शामिल किया गया है इसमें से 70 शातिर अपराधी पुलिस की निगरानी में रहेंगे।

वाहन चोर गिरोह की करें धरपकड़

वाहन चोरीके बढ़ते मामलों में एसपी ने चोरों की पताशाजी के निर्देश दिए हैं वाहन चोरी मामले में सभी थाना प्रभारियों से जानकारी मांगी गई है कि कहां कितने अपराध पेंडिंग हैं थाना प्रभारियोंको हिदायत देते हुए चोर गिरोह की धरपकड़ और वाहनों की जब्‍ती के आदेश दिए गए हैं।

पुलिस कंट्रोल रूम में 12 मार्च को डीआईजी डॉ. जीके पाठक ने थाना प्रबंधन को लेकर आयोजित कार्यशाला का शुभारंभ किया। इस अवसर पर सभी थाना प्रभारियों को थाना प्रबंधन के संबंध में जानकारी दी गई। कार्यशाला में मामलों की विवेचना अपराध स्‍थल से साक्ष्‍य जुटाने, नाबालिगों पर होने वाले अपराधों की जांच, दुष्‍कर्म सहित महिला अपराधों की गंभीरता, मामलों की कायमी के दौरान किन बातों का ध्‍यान रखें ताकि अपराधियों को सख्‍त से सख्‍त सजा दिलाई जा सके। इन विषयों पर सभी थाना प्रभारियों को जानकारियां दी गईं। कार्यशाला में जिले के सभी थाना प्रभारी एसडीओपी सहित अन्‍य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *