‘कैप्टन कूल’ लगा सकते हैं राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ये सेंचुरी

धोनी अपनी कप्तानी में अब तक चेन्नई को 99 आईपीएल मैचों में जीत दिलवा चुके हैं और अगर वो राजस्थान को उसी के घर में मात देने में कामयाब हो जाते हैं, तो वो आईपीएल के इतिहास में जीत की सेंचुरी लगाने वाले पहले कप्तान बन जाएंगे।

माही की टीम इस समय जैसी फॉर्म में चल रही हैस उसे देखकर तो ऐसा लगता है कि माही ‘पिंक सिटी’ में इस उपलब्धि को हासिल कर लेंगे। महेंद्र सिंह धोनी ने अपने आईपीएल करियर के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 165 मैचों में कप्तानी की है और इस दौरान उन्होंने टीम को 99 मैचों मे जीत दिलवाई है, जबकि 65 मैचों में सुपर किंग्स को हार का सामना करना पड़ा है। इस दौरान एक मैच बेनतीजा भी रहा है।

किस्मत के धनी धोनी एक और रिकॉर्ड को अपने नाम करने से बस एक कदम दूर हैं और राजस्थान पर जीत ना सिर्फ चेन्नई को दो अंक देगी बल्कि चेन्नई और धोनी को उनकी 100वीं जीत भी हासिल हो जाएगी।  इस मैच को लेकर ना सिर्फ चेन्नई वासी बल्कि पूरा भारत अपने पूर्व कप्तान को एक और उपलब्धि हासिल करते हुए देखना चाहेगा।

गौरतलब है कि माही अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को तीन बार आईपीएल चैंपियन बना चुके हैं। कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी इस साल भी अपनी कप्तानी से क्रिकेट पंडितों को अचंभित करते जा रहे हैं। कुछ साल पहले जब माही ने भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ी थी, तो क्रिकेट पंडितों का मानना था कि माही की कप्तानी का जादू खत्म हो चुका है।

लेकिन किस्मत के धनी धोनी ने सब विशेषज्ञों की भविष्यवाणी को गलत साबित करते हुए एक बार फिर साबित कर दिया कि अभी भी उनकी कप्तानी में वो जादू बाकी है, जो किसी और कप्तान के पास नहीं है। इस साल भी माही की टीम शानदार फॉर्म में चल रही है और इस समय अंक तालिका में टॉप पर बरकरार है। ऐसे में चेन्नई से चौथे आईपीएल खिताब की उम्मीद करना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा। चेन्नई इस समय 6 मैचों में 5 मैच जीतकर पहले स्थान पर है और प्लेऑफ में पहुंचने से कुछ ही कदम दूर है।

Related posts

Leave a Comment