पटना । बिहार बीजेपी नेता और पटना साहिब से चुनाव लड़ रहे रविशंकर प्रसाद ने कहा कि रांची में इंडिया ब्लॉक की रैली में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। भाजपा नेता ने दावा किया कि दोनों दलों के लोगों ने एक-दूसरे पर कुर्सियां फेंकी। इस घटना के बाद उन्होंने गठबंधन का नया नामकरण किया। रविशंकर प्रसाद ने इंडिया ब्लॉक को झगड़ालू गठबंधन बताया। प्रसाद ने कहा कि गठबंधन व्यक्तिगत लाभ के लिए बनाया गया है और इसके घटकों के बीच कोई एकता नहीं है।
उन्होंने कहा कि रांची की रैली में राजद और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे पर कुर्सियों से हमला किया... हम पहले से ही कह रहे थे कि यह व्यक्तिगत लाभ का गठबंधन है। झड़प हो रही हैं, और लोग घायल हो रहे हैं। उन्होंने नसीहत के अंदाज में कहा कि भ्रष्टाचार के कारण लोगों को जेल भेजा जा रहा है... देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक स्थिर सरकार चाहता है। इस बीच, बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि रैली भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए बुलाई गई थी।
पूनावाला ने कहा कि भारतीय गठबंधन संविधान बचाने के लिए रांची में एकत्र हुआ था, लेकिन यह भ्रष्टाचार बचाने के लिए रैली थी। भारतीय गठबंधन के पास कोई विजन नहीं है। इसमें केवल भ्रम, महत्वाकांक्षा और विभाजन की राजनीति है। राजद, कांग्रेस और अन्य दलों के कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे पर हमला किया। लाठी और पत्थरों से ... अगर सत्ता में आने से पहले ही सीट बंटवारे को लेकर उनका यही चरित्र है, तब सत्ता में आने पर वे किस तरह का जंगलराज लाएंगे। इस बीच, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रैली में कहा कि हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया गया क्योंकि उन्होंने इंडिया गुट से अलग होने से इंकार किया था।
कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा कि सोरेन को इंडिया ब्लॉक से अलग होने से इंकार करने पर जेल भेज दिया गया। हेमंत सोरेन एक बहादुर व्यक्ति हैं, जिन्होंने झुकने के बजाय जेल जाना पसंद किया।