news4indiatv का देश वासियों से निवेदन, क्यों जरूरी है आपके मोबाइल यह app

मध्यप्रदेश//news4indiatv देश वासियों से निवेदन करता है कि आप सभी govt की वेबसाइट से आरोग्य सेतु app ज़रूर डाउन लोड करें ।
आरोग्य सेतु ऐप ना केवल आपको कोरोनावायरस से संबंधित अपडेट देती है कि आप को किस प्रकार के सावधानी बरतनी है बल्कि साथ ही साथ देश के प्रत्येक राज्यों की सूची भी जारी करती है जिसमें प्रतिदिन कोरोनावायरस से संक्रमित , कोरोना वायरस से होने वाली मृत्यु, के साथ ही कोरोना वायरस से प्रतिदिन ठीक होने वाले व्यक्तियों की संख्या का सही-सही विश्लेषण प्रस्तुत करता है। जिससे आप किसी की कही सुनी बातों पर नहीं आएंगे .

इन सब बातों के अलावा आपके लिए यह व्यक्तिगत रूप से अत्यधिक फायदेमंद है क्योंकि सरकार अब आमजन की दिक्कतों को देखते हुए 17 मई के बाद संभवत: लॉक डाउन की स्थिति में कुछ रियायत बरतेगी । क्योंकि हम सभी को अपने देश से कोरोनावायरस के इस संक्रमण को खत्म करना है अत: हमें स्वयं जागरूक रहना होगा और अपने स्वयं का और अपने परिवार के सदस्यों का ध्यान रखना होगा .
अतः आप सभी से निवेदन है कि आप सभी अपने अपने मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु एप अवश्य डाउनलोड करें। यह ऐप आप से 500 मीटर की दूरी से 10 किलोमीटर की दूरी तक अगर कोई व्यक्ति कोरोना वायरस के संक्रमण से ग्रसित हैं तो उसकी जानकारी आपको देता है ऐसी स्थिति में आप स्वयं को सुरक्षित रख सकते हैं.
इसलिए news4indiatv आप सभी से निवेदन करती है कि आप सभी अपने अपने परिवार ,शहर और देश हित में यह कार्य अवश्य करें .
सरकार लॉक डाउन से रियायत अवश्य दे रही है किंतु हम सभी को अपने अपने परिवार की सुरक्षा का ध्यान रखना है, सरकार ने अब तक हमें स्वयं को कैसे इस बीमारी से कैसे सुरक्षित रखना है यह सिखा दिया है ,अब हमें स्वयं को और अपने परिवार को सुरक्षित रखना है ।जितनी आवश्यकता है कृपया उतना ही घर से निकले। अभी भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना हम सभी का ना केवल कर्तव्य है बल्कि यह हम सभी की जिम्मेदारी भी है ।
ना केवल अपने घर के सदस्यों के लिए बल्कि अपने देश की रक्षा के लिए भी आवश्यक है।
सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना ही हमें यह बताएंगा कि हम अपने परिवार से कितना प्यार करते हैं और हम अपने देश के प्रति कितने समर्पित है ।जिस प्रकार हमारे देश की सेना दुश्मनों से हमारी रक्षा करने के लिए मुश्किल से मुश्किल वक्त पर खड़ी रहती है
आज वही घड़ी है जब हमें भी अपने इस कोरोनावायरस जैसे दुश्मन से लड़ना है और एक वीर सिपाही की तरह इस वायरस को अपने देश से खत्म करना है ।यही हमारे अपने देश के प्रति सच्ची देशभक्ति और कर्तव्यनिष्ठ श्रद्धा होगी। साथ ही हमारे परिवार के प्रति हमारा प्यार होगा। अतः एक बार पुनः आप सभी से निवेदन करती हूं कि आप सभी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें गवर्नमेंट की साइड से आरोग्य सेतु एप डाउनलोड अवश्य करें।

Related posts

Leave a Comment