नाथ के बकवास वाले बयान पर बिफरी भाजपा, विधानसभा अध्‍यक्ष से की कार्रवाई की मांग

विधानसभा में क्या मैं भाजपा की बकवास सुनुंगा, पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के इस बयान पर मंगलवार को मध्य प्रदेश की राजनीति गर्म हो गई। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम को पत्र लिखा और कहा कि प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एवं नेता प्रतिपक्ष कमल नाथ ने विधानसभा की कार्यवाही को बकवास कहकर सिर्फ विधानसभा का ही अपमान नहीं किया है, बल्कि उन्होंने पूरी लोकतांत्रिक व्यवस्था को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है। उनके कदाचरण के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इधर विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने मैंने विशेषज्ञों की राय मांगी है। राय आते ही नेता प्रतिपक्ष कमल नाथ पर कार्रवाई की जाएगी।भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि विधानसभा, लोकसभा में जनता के चुने हुए जनप्रतिनिधि जनता का प्रतिनिधित्व करने के लिए जाते हैं और जनता से जुड़े हुए मुद्दों को उठाते हैं। विधानसभा और लोकसभा से ही जनता से जुड़ी हुई योजनाओं को अमलीजामा पहनाया जाता है। यहीं से ही योजनाओं पर नीति निर्धारित की जाती हैं। शर्मा ने कहा कि क्या पीसीसी प्रमुख कमल नाथ भी इतने वर्षों से लोकसभा में बकवास कर रहे थे? क्या वे पिछले तीन वर्षों से मध्य प्रदेश की विधानसभा में भी बकवास कर रहे हैं? यदि कमल नाथ विधानसभा की कार्यवाही को बकवास मानते हैं तो उन्हें तत्काल अपने पद से इस्तीफा देकर राजनीति से भी सन्यास ले लेना चाहिए।

 

कमल नाथ वरिष्ठ नेता हैं, जिनको राजनीति का लंबा अनुभव है। उनके द्वारा इस तरह की बयानबाी दूसरे नेताओं को भी अमर्यादित आचरण की प्रेरणा देगी, जो उचित नहीं है। शर्मा ने पत्र में लिखा कि विधानसभा में अनुच्छेद 194 संसदीय प्रक्रिया के तहत कदाचरण के नियम हैं। आचरण के नियम 264, 265 के तहत इस मामले में पीसीसी चीफ एवं नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ अनुच्छेद 190 व 191 के तहत भी कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो।
इनका कहना है
मैंने भी वीडियो देखा है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का पत्र भी प्राप्त हुआ है। विशेषज्ञों की राय ली जा रही है। जो भी विधि अनुसार कार्रवाई होगी, वह की जाएगी। जिसे विधानसभा की कार्रवाई बकवास लगती है, वह इस्तीफा देकर बाहर जा सकता है। प्राय: जो संगठन व्यक्ति को अच्छा नहीं लगता, वह उससे दूर हो जाता है। किसी को इस्तीफा देने से कोई रोक नहीं रहा है।
-गिरीश गौतम, अध्यक्ष, विधानसभा।

न्यूज़ सोर्स : क्या पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर होगी कारवाही