जिला कांग्रेस झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने सौंपा ज्ञापन

-गौशाला में दम तोड़ती गायों के मामले में प्रदेश सरकार को घेरा

छिंदवाड़ा- जिला कांग्रेस झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने आज दिनांक 5 फरवरी 2022 को राज्यपाल के नाम अपनी मांगों का ज्ञापन पहले जिला पशु चिकित्सा विभाग कार्यालय व उसके उपरांत कलेक्ट्रेट में सौंपा। झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने गौशालाओं में दम तोड़ी गायों को लेकर प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है।

प्रस्तुत ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया कि वर्तमान में प्रदेश की गौशालाओं की स्थिति बेहद चिंतनीय है। गौशाला की दुर्दशा के लिए प्रदेश की भाजपा सरकार जिम्मेदार है। गौ माता की रक्षा और उनके व्यवस्थापन पर ध्यान नहीं दिया। सरकार की उदासीनता के चलते विभाग के अधिकारियों ने भी गौशाला में गायों का ध्यान नहीं रखा जिसके फलस्वरूप वर्तमान में प्रदेश व छिंदवाड़ा जिले की गौशाला में गाय असमय दम तोड़ रही है जिसकी जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ भाजपा की सरकार है। भोपाल की बैरसिया तहसील के बसई गांव में संचालित गोसेवा भारती गौशाला में असमय सैकड़ों गाय की मौत होना आपने आप में एक बड़ा मामला है इसी तरह छिंदवाड़ा जिले की गौशाला में भी गायों की मौत हो रही है। इतना ही नहीं गायों के लिए पर्याप्त घास और दाना पानी का इंतजाम नहीं किया जा रहा है जो पूरी तरह से अमानवीय और गलत है।
झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का कहना है कि यह
सर्वविदित है कि प्रदेश में श्री कमलनाथ जी की सरकार के दौरान गायों की सुरक्षा और उनके व्यवस्थापन के लिए 1000 आदर्श गोशाला का निर्माण कराया। गौ माता के आहार हेतु 20 रुपए प्रतिदिन दिए जा रहे थे। पुरानी गौशाला के उन्नयन का कार्य भी जारी था, गायों के लिए पर्याप्त घास और दाना-पानी के इंतजाम थे। ज्ञापन सौंपते समय जिला कांग्रेस झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ अध्यक्ष फिरोज खान, शानू कुरैशी, इरफान मंसूरी, सपना वर्मा, इदरीश मंसूरी, तौसिबा महाजन, सुनीता सोमकुंवर, रेहान अंसारी, फिरोज पटेल, विनोद सूर्यवंशी, आलोक गायकवाड़, बिलाल रजा एवं शिवा मलावी सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

न्यूज़ सोर्स : गौशाला में दम तोड़ती गायों के मामले में प्रदेश सरकार को घेरा