छिन्दवाड़ा /भोपाल :- छिन्दवाड़ा जिले में पदस्थ रहे विवादास्पद शिक्षक संजय गुहा और उनकी पत्नि प्रीति गुहा पर लगभग तीन वर्ष चली जांच के उपरांत छिन्दवाड़ा जिले और उसके आस पास के लोगों के साथ आर्थिक ठगी करने के आरोप में अंततः मामला पंजीकृत हो  ही गया है।

 आरोपी संजय गुहा एवं उसकी पत्नि प्रीति गुहा पर भारतीय दण्ड संहिता की धारा 420 ,467,468,471,120 बी सहित विभिन्न धाराओं में मामला पंजीकृत हुआ है।
 उक्त मामले में उल्लेख है कि छिन्दवाड़ा सुभाष नगर कॉलोनी निवासी संजय गुहा एवं प्रीति गुहा ने मिल जुलकर विभिन्न लोगों से ठगी की है। जिसकी शिकायत विभिन्न पुलिस प्राधिकारियों से की गयी थी। जिसमें लगभग 15 लाख रूपये का ट्रांसजेंशन प्रीति गुहा ने अपने खाते में कराया था वही लगभग 12 लाख रूपये का ट्रांसजेंशन संजय गुहा ने अपने खाते में कराया था उक्त ट्रांसजेंशन ठग दम्पत्ति ने  सेना के एक पूर्व अफसर से कराया था और इस ट्रांसजेंशन को लेकर बकायदा सेना के पूर्व अफसर स्वर्गीय राजेश साहू के साथ रजिस्टर्ड एग्रीमेंट भी किया था। इसके अलावा अन्य लेन देन जो कि लगभग 1 करोड़ रूपये से ऊपर के है जो इन शिकायत जांचों में शामिल है। जिस पर अग्रिम विवेचना के दौरान और कार्यवाही होना संभावित है उल्लेखनीय है कि उक्त ठग दम्पत्ति की शिकायत पूर्व सेना के अधिकारी की पत्नि सहित लगभग एक दर्जन लोगों ने की थी। उक्त सभी मामले गैर जमानती है जिस पर  गंभीर अपराध होने के कारण यथाशीघ्र गिरफ्तारी संभव है। इसके अलावा उल्लेखनीय है कि उक्त ठग दम्पत्ति प्रीति गुहा ने भी मृतक पूर्व अधिकारी स्वर्गीय राजेश साहू के साथ अपने खाते में धन हस्तांतरित करने के लिये अनेकों कूटरचित दस्तावेज व स्टेम्प का सहारा लिया उक्त ठग दम्पत्ति ने मिल जुलकर नकली चैक का निर्माण भी किया था उल्लेखनीय है कि जमीनों की खरीदी बिक्री के नाम पर भी इन्होंने ठगी की थी जांच विवेचना में उक्त प्रकरण वर्तमान में एफ.आई.आर.दर्ज होने के बाद आर्थिक अपराध ब्यूरो भोपाल ने ले लिया है ताकि अन्य मामलों की भी जांच हो सके। आरोपी प्रीति गुहा वर्तमान में एम.बी.एम. स्कूल में शिक्षक के रूप में पदस्थ है। जिनके विरूद्ध  लोन और अन्य अपराधिक गतिविधियों के खुलासे प्रकरण जांच में शीघ्र हो जायेंगे।

न्यूज़ सोर्स : पूर्व शिक्षक अपनी पत्नि के साथ मिलकर करता था ठगी अपराध /आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो ने दर्ज किया मामला