युवाओं से किया नशा छोड़ने का आग्रह.

 

 राजिम के चम्पेश्वर महादेव एवं पंचकोसिय यात्रा का बताया महत्व.

 

संवाददाता- सौरभ बख्शी, रायपुर 

 

रायपुर/ हनुमान मंदिर प्रांगण गुढ़ियारी, रायपुर में आयोजित पांच दिवसीय शिव महापुराण का आज भव्य शुभारंभ हुआ। कथा व्यास पर अंतर्राष्ट्रीय कथा वाचक पं. प्रदीप मिश्रा सिहोर वाले को सुनने लाखों की संख्या में शिवभक्त देश भर से जुटे. कार्यक्रम में आज छत्तीसगढ़ की राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके, मंत्री अनिला भेड़िया, गौ आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुन्दर दास रायपुर पश्चिम के विधायक एवं संसदीव विकास उपाध्याय, विधायक कुलदीप जुनेजा आदि शामिल हुए. राज्यपाल ने छत्तीसगढ़ की जनता की ओर से पं. प्रदीप मिश्रा का अभिनंदन किया.

पं. प्रदीप मिश्रा ने राजिम के पंचकोसिय यात्रा का वर्णन किया. चम्पारण का सनातन नाम चम्पावन बताया तथा चम्पेश्वर महादेव एवं महाप्रभु वल्लभाचार्य के जन्म से जुड़ी कथा सुनाई. कथा में उन्होंने माता पिता से आग्रह किया कि वे अपने बच्चों को किसे से जैसे बनने ना कहे बल्कि ऐसे संस्कार दे कि दूसरे आपके बच्चे जैसा बनना चाहे. वही युवाओं को नशा छोड़ने का प्रण भी दिलाया.

कथा का समय दोपहर 1 से 4 बजे तक है. कथा 9 से 13 नवम्बर तक आयोजित होगी. कथा के मुख्य यजमान बंसत अग्रवाल एवं परिवार रायपुर है. पार्किंग स्थल से कथा स्थल तक जाने के लिए निःशुल्क ई-रिक्शा की व्यवस्था है.

न्यूज़ सोर्स : मन में सच्ची श्रद्धा है तो भोलेनाथ एक लोटा जल चढ़ाने पर भी सभी मनोकामनाएं पूर्णकर देंगे- पं. प्रदीप