महिला सीनियर अधिकारी और एक शादीशुदा पत्रकार की मुलाकात टीवी डिबेट के दौरान हुई थी, लेकिन उस दिन यह विचार करना भी किसी कल्पना से कम नहीं था कि एक तारीख ऐसी भी आएगी कि वे पति-पत्नी के बंधन में बंध जाएंगे।
फिर ऐसी स्थिति में जब महिला आईएएस की उम्र 56 वर्ष हो और पत्रकार की आयु 57 साल हो। हाय-हेलो से शुरू हुआ सफर प्यार तक पहुंच गया। प्यार भी ऐसा कि अब दोनों जल्द ही शादी रचाने जा रहे हैं। यह खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। शादी के बंधन में बंधने की जानकारी खुद 57 साल के पत्रकार ने साझा की है। यह पूरा मामला मध्य प्रदेश का है। 
दरअसल, एमपी कैडर की सीनियर आईएएस अधिकारी शैलबाला मार्टिन 2009 बैच की आईएएस अफसर 56 की उम्र में 57 साल के पत्रकार डॉ राकेश पाठक से शादी करने जा रही हैं। पत्रकार राकेश पाठक की यह दूसरी शादी होगी, जिनके दो बेटियां भी हैं। शादी परिवार की रजामंदी से हो रही है।


राकेश पाठक ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी खुद दी है। सोशल मीडिया पर जैसे ही यह जानकारी पोस्ट की तो दोनों को बधाई देने वालों का की बाढ़ आ गई। शैलबाला मार्टिन मूल रूप से इंदौर की रहने वाली हैं। वह अभी मंत्रालय में पदस्थ हैं। पत्रकार और आईएएस अधिकारी की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है। दोनों की मुलाकात टीवी डिबेट में हुई थी।

जानिए कौन हैं शैलबाला मार्टिन
शैलबाला मार्टिन अभी सामान्य प्रशासन विभाग में एडिशनल सचिव के पद पर हैं। वह निवाड़ी में कलेक्टर भी रह चुकी हैं। इसके साथ ही बुरहानपुर में शैलबाला मार्टिन नगर निगम कमिश्नर भी रही हैं। इंदौर की रहने वाली शैलबाला मार्टिन एमपी सरकार में कई पदों पर पदस्थ रही हैं। अभी भी वह राज्य की सरकार में अहम जिम्मेदारी निभा रही हैं। 56 साल की शैलबाला मार्टिन अभी तक अविवाहित हैं। वहीं, उनके होने वाले पति राकेश पाठक उनसे एक साल बड़े हैं। उनकी उम्र 57 साल है।
वहीं, आईएएस अफसर शैलबाला मार्टिन ईस्टर के बाद पत्रकार राकेश पाठक से शादी करेंगी। वहीं, राकेश पाठक की यह दूसरी शादी है। राकेश पाठक की पहली पत्नी का निधन 2015 में हो गया था। वह ब्लड कैंसर से पीड़ित थीं। सात साल बाद उन्होंने फिर से नए जीवनसाथी के साथ जिंदगी नए सिरे से शुरू करने का फैसला किया है। इसके बाद राकेश पाठक के परिवार में भी खुशी की लहर है। राकेश पाठक ने इस पूरे वाकये को सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म फेसबुक पर शेयर किया है।
 
- शादी के लिए दोनों बेटियों ने दी शुभकामनाएं

वहीं, पत्रकार राकेश पाठक की दो बेटियां भी हैं। उन लोगों ने भी पिता के फैसले का साथ दिया है। साथ ही सार्वजनिक रूप से शैलबाला मार्टिन को बधाई भी दी हैं। राकेश पाठक की बेटी सौम्या ने लिखा कि हमारे परिवार में आपका स्वागत है। इस नए खूबसूरत सफर के लिए आपको और पापा को ढेर सारा प्यार। बताया जा रहा है कि ईस्टर के बाद शैलबाला मार्टिन और पत्रकार राकेश पाठक की शादी होगी।

न्यूज़ सोर्स : महिला आईएएस और पत्रकार राकेश पाठक , उम्र के दूसरे पड़ाव पर रचाएंगे शादी