युवाओं को मिलेगा रोजगार प्रदेशव्यापी रोजगार दिवस कार्यक्रम की तिथि में परिवर्तन किया गया है, अब यह कार्यक्रम 30 मई 2022 को भोपाल में आयोजित किया जायेगा

मध्य प्रदेश  के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। बेरोजगार युवाओं को स्व-रोजगार से जोड़ने के लिए 30 मई को प्रदेश की शिवराज सरकार  द्वारा रोजगार दिवस मनाया जा रहा है। इसका मुख्य कार्यक्रम भोपाल में एक बजे आयोजित होगा। प्रदेशव्यापी रोजगार दिवस कार्यक्रम की तिथि में परिवर्तन किया गया है, अब यह कार्यक्रम 30 मई 2022 को भोपाल में आयोजित किया जायेगा। पूर्व में इस कार्यक्रम का आयोजन जबलपुर में 2 जून को किया जाना प्रस्तावित था।

आयुक्त उद्योग एवं सचिव एमएसएमई पी नरहरि ने बताया है कि राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम अब 30 मई को दोपहर एक बजे से भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया जायेगा। प्रदेश के सभी कलेक्टर्स से कार्यक्रम में अधिक से अधिक युवाओं के प्रकरण विभिन्न स्वरोजगार योजनाओं में स्वीकृत करवाकर ऋण वितरण कराये जाने के लिए कहा गया है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश स्टार्टअप नीति एवं कार्यान्वयन योजना-2022 में बैंकर्स तेजी से कार्य करें। अनुसूचित जाति, जनजाति एवं कमजोर वर्गों के रोजगार सृजन पर ध्यान दें। प्रदेश में हर माह रोजगार दिवस मनाया जाएगा। हर माह का लक्ष्य निर्धारित कर रोजगार दिलायें। महत्वाकांक्षी योजनाओं के लक्ष्य पूरा कर बेरोजगार शिक्षित युवाओं को रोजगार प्रदान करें। कमजोर वर्गों में उद्यमशीलता बढ़ाने के पूरे प्रयास करें। उन्होंने 30 मई को रोजगार दिवस आयोजित करने के निर्देश दिए।

न्यूज़ सोर्स : शिवराज सरकार की बड़ी तैयारी, कलेक्टरों को मिले ये निर्देश