भ्रष्टाचार के खिलाफ जनहित की आवाज उठाने वाले पत्रकारों के खिलाफ सरकार के दबाव में बिना किसी जांच पड़ताल के पुलिस द्वारा झूठे मामले दर्ज किए जाने की कार्यवाही को तत्काल रोका जाए। यह मांग मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक ने प्रदेश के गृहमंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा और राज्य के पुलिस महानिदेशक श्री सुधीर सक्सेना से की है। उन्होंने कहा कि संभागीय मुख्यालय सागर समेत प्रदेश भर में पत्रकारों के विरुद्ध बिना किसी जांच-पड़ताल के सीधे ही अपराधिक मामले दर्ज करने की दमनकारी व्यवस्था को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष माननीय श्री कमलनाथ जी बेहद चिंतित हैं और किसी भी अन्याय व अत्याचार के खिलाफ पूरी कांग्रेस पार्टी उनके साथ है। 

 

   कांग्रेस प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक ने बताया कि पत्रकारों पर दमन को रोकने के लिए माननीय श्री कमलनाथ जी द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही ऐसी नीति लायेंगे जिसमें विधि सम्मत जांच और किसी परीक्षण के बिना पत्रकारों के विरुद्ध सीधे ही कोई मामला दर्ज नहीं किया जा सके। 

 

   प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक ने कहा कि मीडिया और प्रेस लोकतंत्र के सबसे सशक्त प्रहरी और मजबूत स्तंभ होते हैं। ऐसे में सरकार अपनी खामियों और भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए पत्रकारों की आवाज और कलम का गला घोटना बंद करे और प्रशासन की खामियों को इनके द्वारा उजागर किए जाने को सकारात्मक रूप में लेकर सुधार की ओर कदम बढ़ाए।

न्यूज़ सोर्स : सरकार अपनी खामियों और भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए पत्रकारों की आवाज और कलम का गला घोटना करे बंद