दुनिया भर में एक बार फिर कोरोना के केस तेजी से बढ़ने लगे हैं। इसके साथ ही कोविड-19 के ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए अमेरिका के लॉस एंजेलिस में आयोजित होने वाले 64वें ग्रैमी अवॉर्ड्स 2022 के इवेंट को पोस्‍टपोन कर दिया गया है। इस इवेंट का आयोजन 31 जनवरी को होना था। अब जल्द ही इवेंट की नई डेट का ऐलान किया जाएगा।

ऑर्गेनाइजिंग कमेटी 'द रिकॉर्डिंग एकेडमी' ने कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के खतरे के मद्देनजर स्‍थगित कर दिया है। एकेडमी का कहना है कि इस इवेंट से ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ सकता है। कोविड-19 के मामले बड़ी तेजी से बढ़ रहे हैं। सिर्फ भारत में अब 24 घंटे में 58 हजार से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं।

'द रिकॉर्डिंग एकेडमी' ने बुधवार को इवेंट पोस्टपोन करने को लेकर एक स्टेटमेंट जारी किया। अपने इस स्टेटमेंट में एकेडमी ने कहा कि ग्रैमी अवॉर्ड्स इवेंट की नई तारीख अभी तय नहीं हुई हैं। लेकिन, जल्द ही इसका ऐलान किया जाएगा। ग्रैमी अवॉर्ड्स के ऑफिश‍ियल ब्रॉडकास्ट 'सीबीएस' और 'द रिकॉर्डिंग एकेडमी' ने अपने शेयर किए गए स्टेटमेंट में कहा है कि स्वास्थ्य और सुरक्षा विशेषज्ञों, शहर और राज्य के अधिकारियों, आर्टिस्‍ट्स कम्‍यूनिटी और कई सहयोगियों के साथ चर्चा के बाद रिकॉर्डिंग एकेडमी और सीबीएस ने 64वें ग्रैमी अवॉर्ड्स शो को पोस्‍टपोन कर दिया है।
स्टेटमेंट में आगे कहा गया है कि म्यूजिक कम्यूनिटी के लोगों का स्वास्थ्य और सुरक्षा, लाइव ऑडियंस और हमारे शो को तैयार करने के लिए मेहनत करने वाले सैकड़ों लोग हमारी पहली प्राथमिकता है। हम संगीत की दुनिया की सबसे बड़ी रात का जश्न मनाने के लिए एक्‍साइटेड हैं। जल्‍द ही इस जश्न की नई डेट की अनाउंसमेंट की जाएगी।

पिछले साल भी पोस्‍टपोन हुआ था इवेंट- पिछले साल 2021 में भी कोरोना के कारण ग्रैमी अवॉर्ड्स को कुछ समय के लिए पोस्‍टपोन किया गया था। बाद में इस इवेंट को स्टेपल्स सेंटर की बजाय लॉस एंजलिस के कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया गया था। तब इसे आउटडोर सेट्स पर आयोजित किया गया और सोशल डिस्टेसिंग को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग स्टेज थे।