छत्तीसगढ़ |  में बढ़ते कोरोना के चलाते इस बार बजट सत्र एक महीना देर से अयोजित किया जाएगा. इसको लेकर विधनसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने बयान दिया है. विधानसभा के कर्मचारियों को कोरोना से बचाने और यूपी विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ के विधायक उत्तर प्रदेश दौरे पर रहेंगे इसलिए फरवरी की बजाय मार्च में बजट सत्र का आयोजन किया जाएगा.

दरअसल पिछले वर्ष 22 फरवरी से बजट सत्र का आयोजन किया गया था. लेकिन उस दौरान कोरोना की पहली लहर और दूसरी लहर के बीच का समय था. जब कोरोना का खतरा कम था, पर इस वर्ष 2022 में जनवरी से कोरोना की तीसरी लहर जारी है. बताया जा रहा है कि, फरवरी महीने में कोरोना अपने पीक पर रहेगा. वहीं विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने कहा कि, कल से हम बड़ी चिंता में है, अक्सर फरवरी में बजट सत्र बुला लेते थे मगर इस बार लगता है की हम फरवरी तक बजट सत्र नहीं कर पाएंगे, यह अब मार्च में ही संभव दिखता है.

इसके लिए मुख्यमंत्री और संसदीय कार्य मंत्री से चर्चा हुई है, हम सब इस बात के लिए सहमत है की जितना देर हम टाल सकते है. जब तक कोरोना से थोड़ी मुक्ति दिखाई न दें तब तक हमारे विधायकों और विधानसभा के कर्मचारियों को संकट में नहीं डालना चाहते. आगे उन्होंने कहा कि, एक स्वाभाविक सी बात है कि यहां के बहुत सारे विधायक यूपी विधानसभा चुनाव में जाना चाहते है और गए हुए हैं. उसको भी देखते हुए विधायकों की वापसी का इंतजार करेंगे.