जशपुरनगर :  मुख्यमंत्री ग्राम सड़क एवं विकास योजना के तहत् छत्तीसगढ़ की ऐसी समस्त बसाहट जो सामान्य क्षेत्रों में 500 से कम आबादी तथा आदिवासी, पहाड़ी क्षेत्रों में 250 से कम आबादी वाली बसाहटों को मुख्य सड़क, बारहमासी सड़क से जोड़ा जा रहा है। छत्तीसगढ़ शासन का उददेश्य है कि लोगों की आवागमन की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए सड़क मार्ग को बेहतर किया जा सके। इसके लिए बारहमासी पक्की सड़कों से जोड़कर ग्रामीण जनता को आवागमन की सुविधा प्रदान किया जाना है।
इसी कड़ी में पत्थलगांव विकासखण्ड के ग्राम बनगांव बी पारा बाड़ीबथान एन.एच.43 सुकबासीपारा राईसमिल से बाडी तक लंबाई 1.30 किमी. सड़क का निर्माण किया गया है। साथ ही ग्राम पाकपानी में शासकीय प्रा.शा. से चारपारा होते हुए प्रा.शा.पाकपानी कैराकछार पक्की सड़क तक लंबाई 1.99 किमी. सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है।
उल्लेखनीय है कि वर्ष 2019-20 एवं 2021 तक योजना अंतर्गत 10 सड़कंे स्वीकृत हैं। जिनमें से 4 सड़कंे पूर्ण कर ली गई है। पूर्ण सड़कों से कुल 08 बसाहटें लाभांवित हुई हैं जिसकी जनसंख्या लगभग 5851 है। पक्की सड़कों के बनने से ग्रामीण क्षेत्रों में आवाजाही हेतु सड़कें उपलब्ध हैं। सड़क बन जाने से ग्रामीणों को अपने व्यक्तिगत कार्य और ग्राम पंचायत से संबंधित कार्य करने में आसानी हो रही है। साथ ही समय की भी बचत हो रही है।