भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान कप्तान मिताली राज ने आईसीसी महिला एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 68 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलते ही एक अहम रिकार्ड अपने नाम किया है। मिताली अब विश्वकप में सबसे अधिक रन बनाने वाली दूसरी खिलाड़ी बन गई हैं। विश्व कप में मिताली के नाम अब 36 पारियों में 1321 रन हो गये हैं। वहीं न्यूजीलैंड की डेबी हॉकले 43 पारियों में 1501 रन बनाकर पहले नंबर पर हैं। इंग्लैंड की जेनेट ब्रिटिन 35 पारियों में 1299 रन बनाकर तीसरे जबकि चार्लोट एडवर्ड्स 28 पारियों में 1231 रन बनाकर चौथे ओर न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स 26 पारियों में 1179 रन बनाकर पांचवें नंबर पर हैं।
मिताली हालांकि अपनी रिकार्ड पारी के बाद भी भारतीय टीम को जीत नहीं दिला पायी। इसको लेकर कप्तान ने कहा कि मुझे टीम पर गर्व है। सभी ने जमकर खेला। हमारे पास जितने गेंदबाज थे, मुझे लगा कि 275 का स्कोर अच्छा होगा। हमने पहले भी इसी तरह के स्कोर का बचाव किया था पर आज हमारे साथ अनुभवी झूलन गोस्वामी नहीं थी। नई लड़कियों के लिए विरोधी बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना आसान नहीं था। 

सूजी पांच हजार रन बनाने वाली न्यूजीलैंड की पहली महिला क्रिकेटर बनी 
न्यूजीलैंड की अनुभवी सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स ने पाकिस्तान के खिलाफ 2022 आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के आखिरी लीग मैच में 126 रन की शतकीय पारी खेलने के दौरान ही एक अहम रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। सूजी एकदिवसीय क्रिकेट में पांच हजार रन बनाने वाली विश्व की चौथी और न्यूजीलैंड की पहली महिला क्रिकेटर बन गईं हैं। सूजी के अलावा उनकी ही साथी खिलाड़ी एमी सैटरथवेट के नाम 4639 एकदिवसीय रन हैं। इस बल्लेबाज के नाम अब 5045 एकदिवसीय रन हैं। वहीं भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज 7737 रनों के साथ इस सूची में पहले, इंग्लैंड की चार्लोट एडवर्ड्स 5992 रनों के साथ दूसरे और वेस्ट इंडीज की स्टेफनी टेलर 5250 रनों के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई हैं।  
बेट्स की शतकीय पारी से ही कीवी टीम ने शनिवार को इस मैच में पाकिस्तान को हराया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 265 रन बनाये। इसके बाद जीत के लिए मिले 266 के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाक टीम नौ विकेट पर 194 रन ही बना पायी।