उज्जैन   विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर परिसर में मंदिर समिति के कर्मचारियों और BSF जवान के बीच जमकर मारपीट हुई। जिसका वीडियो सामने आया है। बताया जा रहा है कि BSF जवान अपने बुजुर्ग माता-पिता को बिना प्रोटोकॉल रसीद के मंदिर में प्रवेश कराना चाहता था। कर्मचारियों के रोकने पर बहस शुरू हो गई। इसके बाद मंदिर समिति के कर्मचारियों और जवान के बीच जमकर मारपीट हुई। दोनों पक्षों ने महाकाल थाना परिसर में शिकायती आवेदन दिया है। जिस पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

महाकाल मंदिर में रविवार को श्रद्धालुओं की भीड़ अधिक होने की वजह से प्रोटोकॉल गेट पर भी दर्शन करने वाले भक्तों की भीड़ लगी हुई थी। दोपहर में इंदौर से आया BSF का एक जवान अपनी बुजुर्ग मां और पिता के साथ मंदिर में प्रवेश करना चाहता था। मंदिर कर्मचारियों ने जवान को प्रोटोकॉल रसीद के साथ आने को कहा, जिस पर श्रद्धालु और मंदिर के सुरक्षा कर्मचारियों के बीच बहस हो गई। दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ा कि नौबत मारपीट तक पहुंच गई।

आए दिन होते हैं विवाद

महाकाल मंदिर में चल रहे विस्तारीकरण के काम के चलते मंदिर में प्रवेश और निर्गम के कई द्वार फिलहाल बंद हैं। सामान्य दर्शनार्थी शंख द्वार के पास से और वीआईपी श्रद्धालु प्रोटोकॉल की रसीद बनवाकर गेट नंबर पांच से प्रवेश कर पा रहे हैं। दो ही गेट होने की वजह से इन मार्गों पर भक्तों की भीड़ लगातार बनी रहती है। इस कारण कई बार विवाद की स्थिति निर्मित होती है। मंदिर में रविवार को हुए विवाद पर महाकाल मंदिर के प्रशासक गणेश धाकड़ ने कहा कि मंदिर की ओर से FIR करने के लिए थाने में आवेदन दिया है।

पुलिस ने आवेदन लेकर जांच में लिया मामला

महाकाल थाना टीआई मुनेंद्र गौतम ने बताया कि मंदिर समिति और BSF के जवान के बीच मारपीट हुई थी। इसे लेकर दोनों ही पक्ष ने थाने में आवेदन दिया है। जिस पर जांच की जा रही है।