IPL 2022 के बाद भारत को इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेलना है। पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था और वो पाकिस्तान तथा न्यूजीलैंड जैसी टीमों से हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। भारत को टी20 वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप में भी खेलना है। IPL 2022 में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जोकि इन दोनों टूर्नामेंटों के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। इस बीच, पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने टी20 वर्ल्ड कप और एशिया कप के लिए भारतीय प्लेइंग XI का चयन किया है। जाफर ने इन दो प्रमुख टूर्नामेंट के लिए हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ियों को अपनी प्लेइंग इलेवन का ​हिस्सा बनाया है। 

पूर्व बल्लेबाज जाफर ने स्काई247 डॉट नेट पर 'नॉट जस्ट क्रिकेट' शो में कहा कि एशिया कप में सेलेक्टर्स उन खिलाड़ियों को नहीं चुनना चाहेंगे जो टी20 विश्व कप के लिए रेस में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि आपको बिना किसी बदलाव के उन्हें सपोर्ट करना होगा। जाफर ने इसके अलावा कहा कि मोहम्मद शमी और दीपक चाहर के बीच एक विकल्प होंगे। उन्होंने साथ ही एक बैकअप विकल्प के रूप में पृथ्वी शॉ का चयन किया है।

एशिया कप और T20 वर्ल्ड कप के लिए वसीम जाफर की प्लेइंग XI: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।