अक्षय कुमार इस वक्त अपनी आने वाली फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं। फिल्म में अक्षय मुख्य भूमिका में हैं। उनके साथ पूर्व विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर हैं। वह राजकुमारी संयोगिता का किरदार कर रही हैं। डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ 3 जून को सिनेमाघरों मे दस्तक देखी। फिल्म का नाम हाल ही में बदला गया है और इसका नाम पृथ्वीराज से ‘सम्राट पृथ्वीराज’ कर दिया गया है। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने इसे U/A सर्टिफिकेट दिया है। इसके अलावा पांच बदलाव भी किए गए हैं।

‘सम्राट पृथ्वीराज’ को सीबीएफसी ने जनवरी 2022 में ही पास कर दिया था। फिल्म पहले 21 जनवरी को रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना महामारी की वजह से इसकी रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया। पांच बदलाव के बाद इसे यूए सर्टिफिकेट दिया गया। फिल्म के डायलॉग में कुछ बदलाव किए गए। सीबीएफसी की जांच समिति ने ‘हरण’ (अपहरण) शब्द को ‘वरण’ (चयन) से बदलने के लिए कहा जबकि ‘नाना’ को ‘साधू’ (Sage) शब्द से रिप्लेस करना था। 

इसके अलावा ‘कब्जा’ शब्द की जगह ‘हमला’ किया गया और ‘अंतिम’ शब्द को आखिर में हटा दिया गया। उसकी जगह ‘महान’ लिखा गया। सीबीएफसी ने एक डिस्क्लेमर भी मांगा कि फिल्म से जुड़े लोग और निर्माता जौहर या सती जैसी प्रथा को प्रोत्साहित नहीं करते हैं। करणी सेना लगातार फिल्म के नाम को लेकर विरोध कर रही थी जिसेक बाद प्रोडक्शन कंपनी यशराज फिल्म्स ने एक बयान जारी कर इसका नाम ‘सम्राट पृथ्वीराज’ कर दिया। गौरतलब है कि शुक्रवार को रिलीज से पहले एक जून को गृह मंत्री अमित शाह फिल्म को देखेंगे। उनके साथ अन्य मंत्री और अधिकारी भी शामिल रहेंगे