नई दिल्ली । राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेशी को लेकर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर हमला करते हुए कहा कि उनकी पार्टी के दोनों शीर्ष नेता समझौता नहीं करेंगे तथा विचारधारा के आधार पर लड़ाई लड़ते रहेंगे।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गहलोत ने कहा राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने यह संदेश दे रखा है कि हम समझौता नहीं करेंगे, हम विचारधारा के आधार पर लड़ाई लड़ेंगे, इस सरकार ने सीबीआई, इनकम टैक्स, ईडी, डीआरआई, न्यायपालिका सब पर इतना दबाव बना रखा है कि वे निष्पक्ष होकर कोई काम करना चाहें तो भी नहीं कर सकते।  गहलोत ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि हर हिंदुस्तानी को सोचना होगा कि हम देश को कहां ले जाना चाहते हैं। राहुल गांधी ने यह बात लंदन में कही थी कि भाजपा ने पूरे देश के अंदर कैरोसिन छिड़क दिया है। अब आप देख लीजिए, क्या हो रहा है? दंगे हो रहे हैं, दंगे भड़काए जा रहे हैं, तनाव हो रहा है।
उन्होंने कहा मोरारजी देसाई देश के प्रधानमंत्री थे। उस वक्त इंदिरा गांधी को जेल में डाल दिया गया था। पूरा देश उठ खड़ा हुआ था और इंदिरा गांधी की आंधी चली थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह घमंड में डूबे हुए हैं। घमंड तो आज तक किसी का चला ही नहीं, इनका भी नहीं चलने वाला, आज नहीं तो कल टूटेगा। राजस्थान के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा यह सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। दबाव बनाने की राजनीति कर रही है, अब यह जगजाहिर हो गया है। उन्होंने कहा इस मामले में छिपाने के लिए कुछ नहीं है। सिर्फ विरोधियों को निशाना बनाने की राजनीति हो रही है।