भारत ने वनडे सीरीज के तीसरे और निर्णायक मैच में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 100 रन का लक्ष्य रखा था और टीम इंडिया ने 19.1 ओवर में तीन विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत के लिए शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए। वहीं, गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने चार विकेट झटके।

इस मैच के दौरान एक कुत्ता मैदान में घुस आया। इस समय भारतीय टीम फील्डिंग कर रही थी। हालांकि, जल्द ही उसे मैदान से बाहर कर दिया गया, लेकिन अव्यवस्था को लेकर बीसीसीआई की काफी आलोचना हुई।इस मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी आपस में टकरा गए। मैच की दूसरी पारी के दौरान फोर्तूइन और यानेमन मलान आपस में टकरा गए। हालांकि, गनीमत रही कि इस टक्कर में किसी खिलाड़ी को गंभीर चोट नहीं लगी।

श्रेयस अय्यर ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 23 गेंद में नाबाद 28 रन बनाए। उनकी इस पारी में तीन चौके और दो छक्के शामिल थे। उन्होंने छक्के के साथ ही मैच खत्म किया। वनडे में श्रेयस अय्यर शानदार फॉर्म में हैं और इस सीरीज में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया।