टी-20 विश्व कप में में गुरुवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड से भारत को करारी शिकस्त मिली है जिसका शोर हर जगह सुनाई दे रहा है।अब संभवत: भारतीय टीम में अब बदलाव देखने को मिल सकते हैं।बीसीसीआई सूत्रों ने गुरुवार को कहा कि भारत की टी20 टीम में अगले 24 महीनों में बड़े बदलाव होंगे।ऐसा माना जा रहा है कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को टीम से धीरे-धीरे बाहर कर दिया जाएगा।

अश्विन और दिनेश कार्तिक का यह आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है
वहीं टी20 जैसे छोटे प्रारूप में अश्विन और दिनेश कार्तिक का यह आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है।बीसीसीआई भविष्य में कोहली और रोहित पर भी कोई बड़ा फैसला ले सकता है।टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम की शर्मनाक हार के बाद भावुक दिख रहे रोहित शर्मा को मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने सांत्वना दी।वहीं मैच के बाद राहुल द्रविड़ ने ही सबसे पहले भारत की तरफ से मीडिया के सामने अपनी बात रखी।

अगले साल ज्यादातर सीनियर्स को टी20 खेलते हुए नहीं देखेंगे
अगले टी20 विश्व कप तक, भारतीय टीम कई सीरीज भी खेल चुकी होगी, तो हो सकता है हार्दिक पांड्या के पास कप्तानी हो जो नई टीम का नेतृत्व करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि बोर्ड कभी किसी को संन्यास लेने के लिए नहीं कहता है। यह एक व्यक्तिगत निर्णय है। लेकिन हां, 2023 में अधिकांश सीनियर क्रिकेटर को वनडे और टेस्ट मैचों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा जाएगा। सूत्र ने कहा कि अगले साल ज्यादातर सीनियर्स टी20 खेलते हुए नहीं दिखेंगे।

निर्णय लेने के लिए यह सही समय नहीं
भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारे पास कई अच्छे खिलाड़ी हैं और किसी भी निर्णय लेने के लिए यह सही समय नहीं है। आगे कहा कि हम पर्याप्त मैच खेलेंगे और हम आगे बढ़ेंगे। भारत कोशिश करेगा कि अगले विश्व कप के लिए तैयारी करे। बता दें कि भारत 2023 में अक्तूबर और नवंबर के दौरान 50 ओवर वाला विश्व कप की मेजबानी करेगा।