ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम फिलहाल भारत के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। दूसरे टी20 में रोमांचक मुकाबला देखने को मिला और सुपरओवर में नतीजा आया। भारत ने सुपरओवर में ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया है। टीम इंडिया ने छह गेंदों पर 20 रन बनाए थे।

ऋचा घोष ने सुपरओवर की शुरुआत एक छक्के के साथ की थी। हालांकि, दूसरी ही गेंद पर वह आउट हो गई थीं। इसके बाद तीसरी गेंद पर हरमनप्रीत कौर ने एक रन लिया। चौथी गेंद पर स्मृति मंधाना ने एक चौका लगाया और पांचवीं गेंद पर छक्का जड़ा। आखिरी गेंद पर मंधाना और हरमनप्रीत ने तीन रन लिए। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम छह गेंदों पर 16 रन ही बना सकी। भारत के लिए तेज गेंदबाज रेणुका ठाकुर गेंदबाजी के लिए आईं और उन्होंने शानदार गेंदबाजी की।

ऑस्ट्रेलिया के लिए एलिसा हीली और एश्ले गार्डनर बल्लेबाजी के लिए आईं। रेणुका की पहली गेंद पर हीली ने चौका लगाया। दूसरी गेंद पर हीली ने दो रन बटोरे। तीसरी गेंद पर रेणुका ने गार्डनर को राधा के हाथों कैच कराया। इसके बाद ताहिला मैक्ग्रा बल्लेबाजी के लिए आईं। चौथी गेंद पर मैक्ग्रा ने एक रन लिया। पांचवीं गेंद पर हीली ने चौका लगाया। वहीं, आखिरी गेंद पर हीली ने छक्का तो लगाया, लेकिन कुल मिलाकर ऑस्ट्रेलिया के लिए 16 रन ही बटोर सकी।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में एक विकेट गंवाकर 187 रन बनाए थे। मूनी ने नाबाद 82 रन और ताहिला मैक्ग्रा ने 70 रन की नाबाद पारी खेली थी। जवाब में भारतीय टीम भी 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 187 रन बना सकी। स्मृति मंधाना ने 79 रन की बेहतरीन पारी खेली। इस तरह मैच सुपरओवर में पहुंचा। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने नौ विकेट से जीता था।