IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच कल यानी 17 फरवरी से दिल्ली में सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा. दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने अचानक एक घातक खिलाड़ी को टीम इंडिया में बुला लिया है. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी इतना खतरनाक है कि वह दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम को तहस-नहस करते हुए भारत को अकेले दम पर ही जीत दिला देगा. सही मायने में ये खतरनाक खिलाड़ी ही दूसरे टेस्ट मैच में भारत की जीत की गारंटी होगा. 

रोहित ने अचानक बुलाया ये घातक खिलाड़ी!

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे टेस्ट मैच में सबसे बड़ा दुश्मन साबित होगा. टीम इंडिया का ये घातक खिलाड़ी दूसरे टेस्ट मैच में पूरी ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपने कहर से तहस-नहस कर सकता है. इस खिलाड़ी के टीम इंडिया में खेलने की खबर सुनकर ऑस्ट्रेलियाई टीम में खौफ का माहौल होगा. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अकेले दम पर भारत को मैच और सीरीज जिता सकता है. टीम इंडिया का ये खतरनाक खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि धुरंधर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर हैं, जो फिट होकर दूसरे टेस्ट मैच में खेलने के लिए तैयार हैं. श्रेयस अय्यर दूसरे टेस्ट मैच में नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. ऐसे में सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा. सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में डेब्यू का मौका मिला था, लेकिन वह बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए और 8 रन बनाकर चलते बने.

भारत को अकेले दम पर जिता देगा दूसरा टेस्ट

ऑस्ट्रेलिया को तहस-नहस करने के लिए अब दूसरे टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर की टीम इंडिया में एंट्री तय मानी जा रही है. ऐसे में सूर्यकुमार यादव को दूसरे टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा. अब श्रेयस अय्यर पूरी तरह फिट होकर ऑस्ट्रेलिया की धज्जियां उड़ाने के लिए तैयार हैं. श्रेयस अय्यर चोट की वजह से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएं थे, लेकिन वह 17  फरवरी को दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के साथ जुड़ सकते हैं. श्रेयस अय्यर की हालिया फॉर्म की बात करें तो उन्हें पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में शामिल किया था. श्रेयस अय्यर ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में 86 रन बनाए थे. वहीं, दूसरे टेस्ट में 87 और 29 रनों की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली खेली थी.

प्लेइंग इलेवन में जगह लगभग पक्की

श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए अभी तक 7 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 56.73 की बेहतरीन बल्लेबाजी औसत से 624 रन बनाए हैं. श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए अभी तक टेस्ट क्रिकेट में 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. श्रेयस अय्यर की भारतीय पिचों पर स्पिनरों के खिलाफ गजब की तकनीक है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में श्रेयस अय्यर स्पिनरों के खिलाफ तूफान मचा सकते हैं. भारतीय टीम मैनेजमेंट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर जैसे विस्फोटक बल्लेबाज को नंबर 5 पर बैटिंग के लिए उतार सकती है. श्रेयस अय्यर के अनुभव को देखते हुए उन्हें सूर्यकुमार यादव पर तरजीह मिलना तय माना जा रहा है. सूर्यकुमार यादव को अभी अपने मौके का इंतजार करना होगा, ऐसे में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा.