टीम इंडिया के सामने इस साल का सबसे बड़ा टारगेट अपने ही देश में आयोजित होने वाला 2023 वनडे वर्ल्ड कप है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हार झेलने के बाद अब रोहित शर्मा के लिए 2023 वनडे वर्ल्ड कप सबसे बड़ा टेस्ट होगा. 2023 वनडे वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. रोहित शर्मा पर टीम इंडिया को इस साल हर हाल में वनडे वर्ल्ड कप जिताने का दबाव होगा. 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद 35 साल के रोहित शर्मा के लिए टीम इंडिया की वनडे कप्तानी जारी रखना मुश्किल होगा.

कप्तान बनेगा ये खिलाड़ी

एक धाकड़ खिलाड़ी उनकी जगह लेने के लिए तैयार बैठा है. एक खिलाड़ी ऐसा है, जो वनडे और टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया का परमानेंट कप्तान बन सकता है. 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद 35 साल के रोहित शर्मा की जगह स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का नया कप्तान बनाया जा सकता है, जो वनडे और टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी कर सकते हैं. अपनी कप्तानी के डेब्यू में ही हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 की ट्रॉफी जितवाई थी.

कप्तानी में नजर आती है धोनी की झलक

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के स्टाइल की झलक देखने को मिलती है. हार्दिक पांड्या में कप्तान बनने के सारे गुण मौजूद हैं. हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के दौरान संयम के साथ खेलते हैं और वह लगातार 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी भी करने का टैलेंट रखते हैं. फील्डिंग में भी हार्दिक पांड्या का कोई सानी नहीं है. अक्सर हार्दिक पांड्या की तुलना पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव से भी की जाती है. अगर हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के कप्तान बने तो वह कपिल देव की तरह ही कप्तानी में हिट साबित हो सकते हैं. 

कप्तानी की रेस में सबसे आगे 

हार्दिक पांड्या जब बल्लेबाजी करते हैं, तो धैर्य के साथ खेलते हैं. हार्दिक पांड्या इतने विश्वास से भरे हैं कि उन्हें पता होता है कि वो भारत को मैच जिता सकते हैं. हार्दिक पांड्या के अंदर भारतीय टीम की कप्तानी करने की क्षमता है. रोहित शर्मा के बाद चार खिलाड़ी भारत के कप्तान बनने की रेस में हैं. केएल राहुल, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह को पहले कप्तानी का दावेदार माना गया था, लेकिन अब हार्दिक कप्तानी की रेस में सबसे आगे हैं.