पटना । जनता दल-यूनाइटेड अध्‍यक्ष राजीव रंजन उर्फ ​​ललन सिंह ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश की टिपण्णी को अनैतिक करार दिया है। ललन सिंह ने कहा कि हो सकता है कि कांग्रेस नेता (राहुल गांधी) द्वारा ब्रिटेन के हाउस ऑफ कॉमंस में भाषण को लेकर कुछ लोगों ने उनके जेडीयू सहयोगी (हरिवंश) को कुछ कहने के लिए मजबूर किया गया हो। 
उन्‍होंने कहा, हरिवंश राज्‍यसभा के उप सभापति हैं। लोकसभा में क्‍या हो रहा है, उसकी राज्‍यसभा में कभी चर्चा नहीं होती। इसी तरह राज्‍यसभा में क्‍या हुआ, उसकी लोकसभा में चर्चा नहीं होती। हम नहीं समझते कि उप सभापति ने लोकसभा की कार्यवाही पर जो टिप्‍पणी की है, वह नैतिकता है। वह नैतिकता के विपरीत है। ललन सिंह ने यह बात राहुल गांधी द्वारा अपने हाउस ऑफ कॉमन्स के भाषण में लोकसभा के कामकाज के बारे में कही गई बातों के संदर्भ में कही। 
ज्ञात रहे कि भारतीय मूल के लेबर पार्टी के नेता वीरेंद्र शर्मा द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में राहुल जिस माइक्रोफोन का इस्तेमाल कर रहे थे, वह खराब था। राहुल ने जानबूझकर इसी माइक में बोलना शुरू किया। उन्होंने कहा कि भारत में हमारे माइक खराब नहीं हैं, वे काम कर रहे हैं, लेकिन आप उन्हें चालू नहीं कर सकते। जब मैंने भारतीय संसद में अपनी बात रखने की कोशिश की है तो ऐसा मेरे साथ कई बार हुआ है। भारत में विपक्ष का दमन किया जा रहा है।
राहुल गांधी के दावे का खंडन करते हुए जेडीयू नेता ने उनकी टिप्‍पणी को पूरी तरह से झूठ और आधारहीन करार दिया।  हरिवंश ने कहा, मैं कहना चाहता हूं कि यह बिल्कुल गलत और निराधार है। इससे ज्यादा झूठ कुछ नहीं हो सकता। मैं पिछले 9 साल से संसद में हूं और मैंने एक बार भी किसी से ऐसा नहीं सुना।