आईपीएल 2023 के 12वें मैच में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स का सामना हुआ. इस मैच में चेन्नई ने मुंबई को उसी के घर में 7 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की दूसरी जीत दर्ज की. चेन्नई सुपर किंग्स के एक बल्लेबाज ने टीम के लिए डेब्यू करते हुए ऐसी पारी खेल डाली जिसकी टीम के साथ-साथ किसी को भी उम्मीद नहीं थी. कई लोग तो इस खिलाड़ी का करियर खत्म मान बैठे थे लेकिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ IPL 2023 का पहला मैच खेल रहे इस बल्लेबाज ने गेंदबाजों के तोते उड़ा दिए. 

इस खिलाड़ी ने खेली हैरान कर देने वाली पारी 

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में डेब्यू करने वाले अजिंक्य रहाणे ने मुंबई के खिलाफ मैदान में उतरते ही गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए. अजिंक्य रहाणे ने बल्लेबाजी के लिए उतरने के साथी ही चौके छक्कों की भरमार कर दी. उन्होंने 27 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी में 3 छक्के और 7 चौके शामिल थे. इतना ही नहीं उन्होंने चेन्नई की तरफ से सुरेश रैना के बाद किसी खिलाड़ी द्वारा आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक भी लगा दिया. 

IPL-2023 में लगाया सबसे तेज अर्धशतक 

अजिंक्य रहाणे ने मात्र 19 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा करा. इस आईपीएल सीजन में अब अजिंक्य रहाणे के नाम सबसे तेज अर्धशतक हो गया है. इतना ही नहीं उन्होंने चेन्नई की तरफ सुरेश रैना के बाद किसी भी बल्लेबाज द्वारा आईपीएल इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगा डाला. रहाणे ने बल्लेबाजी के दौरान अरशद खान के एक ओवर में 23 रन ठोक डाले. 

ऐसा रहा मैच का हाल 

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. मुंबई के बल्लेबाजों ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए. टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन ईशान किशन(32) और टिम डेविड(31) ने बनाए. मुंबई के दिए टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई ने 11 गेंदें शेष रहते 3 विकेट खोकर 159 रन बना लिए और मैच अपने नाम कर लिया. चेन्नई के लिए ऋतुराज गायकवाड़(नाबाद 40) और अजिंक्य रहाणे(61) ने शानदार पारियां खेलीं.