वॉशिंगटन । अमेरिका के टेक्सास में बीते बुधवार को 6 गायों की रहस्यमयी मौत हो गई, उनकी जीभ कटी हुई थी और जबड़ा फटा था, लेकिन खून का एक कतरा भी नहीं दिखाई दिया। सड़क पर कटी-फटी हालत में पाई गईं। अधिकारी इस रहस्यमयी मौत से हैरान हैं, क्योंकि सभी की जीभ और जबड़े कटे हुए थे। अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल पर खून के छींटों का कोई निशान नहीं था। यह रहस्यमयी है, क्योंकि उनके चारों ओर न तो किसी के पैर के निशान थे और न ही टायर के निशान थे। किसी भी गाय को तड़पाकर नहीं मारा गया है। मेडिसन काउंटी शेरिफ के कार्यालय ने बुधवार को एक फेसबुक पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मेडिसन काउंटी शेरिफ के कार्यालय ने बुधवार को फेसबुक पर कहा कि मेडिसन काउंटी के रैंचर्स ने सबसे पहले एक 6 साल की लांगहॉर्न-क्रॉस गाय को मृत और कटे-फटे होने की सूचना दी थी। इस घटना के बाद अधिकारी गायों की मौत की जांच में लगे हैं।
जांचकर्ता रहस्यमयी मामले को सुलझाने के लिए एजेंसियों का सहारा ले रहे हैं। मीडिया की रिपोर्ट में अधिकारियों ने एक फोन नंबर भी शेयर किया और कहा कि जो भी इस मामले से जुड़ी जानकारी देना चाहते हैं वो जांचकर्ताओं से संपर्क कर सकते हैं। हाल ही में अमेरिका के पश्चिमी टेक्सास में गायों को लेकर दर्दनाक हादसा हुआ था। एक डेयरी फार्म में भयंकर विस्फोट के बाद 18 हजार से अधिक गायों की मौत हो गई थी। अमेरिका में यह पहली ऐसी घटना थी, जिसमें इतने ज्यादा मवेशियों की मौत हुई थी।