नई दिल्ली । मणिपुर वीडियो के मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकार को घेर रहे विपक्षी दलों को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अब मालदा के द्वारा जवाब देने की तैयारी में जुट गई है। बीजेपी बंगाल और राजस्थान में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ प्रदर्शन की भी योजना बना रही है। 
गौरतलब है कि मणिपुर वीडियो के मामले पर विपक्षी दलों ने संसद के मॉनसून सत्र को पहले दो दिन नहीं चलने दिया। विपक्षी सांसद मणिपुर के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी से जवाब की मांग कर रहे हैं। वहीं, मोदी सरकार इस मुद्दे पर नियमों के अनुसार चर्चा को तैयार है। इधर, बीजेपी भी अब विपक्ष को जवाब देने की पूरी तैयारी कर चुकी है। पार्टी मालदा जिले में दो आदिवासी महिलाओं के कथित निर्वस्त्र परेड कराने के मुद्दे पर प्रदर्शन करेगी। पार्टी बंगाल और राजस्थान में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ भी विरोध-प्रदर्शन की योजना तैयार की है। 
मणिपुर में दो कुकी समुदाय की महिलाओं के निर्वस्त्र परेड का वीडियो वायरल होने के बाद विपक्षी दलों ने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा था। मोदी सरकार ने मुद्दे पर साफ कर दिया है कि चूंकि यह मुद्दा गृह मंत्रालय के अधीन आता है, इसकारण इसपर गृह मंत्री अमित शाह जवाब देने वाले हैं। विपक्ष के शोरगुल को लेकर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि मोदी सरकार इस मुद्दे पर बहस के लिए तैयार है लेकिन विपक्ष इस संवेदनशील मुद्दे पर गंभीर नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के चैंबर में बैठक के बाद विपक्षी दलों ने सोमवार को संसद में महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने विरोध-प्रदर्शन करने का फैसला किया था।