क्वींसलैंड । ऑस्ट्रेलिया से हेलीकॉप्टर क्रैश की घटना सामने आई है। केंद्रीय रक्षा मंत्री रिचर्ड मार्ल्स ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई रक्षा बल (एडीएफ) का एक हेलीकॉप्टर क्वींसलैंड के तट के पास समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, इसमें चार लोगों के मारे जाने की आशंका है। चारों विमान चालक दल का अबतक कोई पता नहीं चला हैं। 
ऑस्ट्रेलियाई रक्षा मंत्री मार्लेस ने कहा कि एमआरएच-90 ताइपन क्वींसलैंड के हैमिल्टन द्वीप के पास उपोष्णकटिबंधीय पानी में गिर गया। मार्लेस ने कहा, चारों विमान चालक दल का अबतक कोई सुराग नहीं मिला है। यह हादसा तब हुआ जब टैलिसमैन सेबर अभ्यास अपने दूसरे सप्ताह में प्रवेश कर रहा था। फिलहाल घटनास्थल पर खोज और बचाव प्रक्रिया जारी है। 
टैलिसमैन सेबर अभ्यास बड़े पैमाने पर रसद, भूमि युद्ध, उभयचर लैंडिंग और हवाई संचालन का परीक्षण करने और पश्चिमी सैन्य गठबंधनों की ताकत का संकेत देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस अभ्यास में जापान, फ्रांस, जर्मनी और दक्षिण कोरिया भी भाग ले रहे हैं।  ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में अपने सशस्त्र बलों में बड़े पैमाने पर बदलाव कर रहा है और चीन जैसे संभावित दुश्मनों को दूर रखने के प्रयास में लंबी दूरी की मारक क्षमता की ओर बढ़ रहा है। घटना से पहले ही, कैनबरा ने घोषणा की थी कि वह अपने पुराने ताइपन हेलीकॉप्टरों के बेड़े को अमेरिका निर्मित ब्लैक हॉक्स से बदल देगा।